शरीर की दुर्गंध से हैं परेशान तो काम करेंगे ये घरेलु नुस्खे

नई दिल्ली: मौसम कोई भी हो, शरीर की दुर्गंध से लोग परेशान रहते हैं और महंगे बॉडी स्प्रे भी लगाते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये महंगे बॉडी स्प्रे आपके कपड़ों के साथ-साथ शरीर में भी एलर्जी का कारण बन सकते हैं. खराब भी हो सकता है। वहीं, आइए हम आपको बताते हैं कि कैसे आप इस समस्या से निजात पा सकते हैं, जी हां शरीर से आने वाली दुर्गंध को दूर करने के लिए आप घरेलू चीजों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इनके इस्तेमाल से दुर्गंध भी चली जाएगी और कोई नुकसान भी नहीं होगा। जी हां आइए जानते हैं इसके बारे में-

c35b66e1746cfab7a110418ba1bcd3da_originalनींबू के रस में साइट्रिक एसिड होता है, जो एंटी-बैक्टीरियल होता है। इसके लिए एक नींबू को काटकर रुई की मदद से पसीने वाली जगह पर लगाएं और 10 मिनट बाद धो लें, रोजाना ऐसा करने से आपके शरीर से बदबू आना बंद हो जाएगी।

सेब के सिरके में पानी मिलाकर रूई की मदद से इस मिश्रण को अंडर आर्म्स पर लगाएं। इससे आपके पसीने से बदबू नहीं आएगी, इसके लिए आप स्प्रे बोतल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

बेकिंग सोडा तो हर घर में होता है अब तक आप इसे खाने की चीजों में इस्तेमाल करते रहे होंगे लेकिन अब आप इसे अपने ऊपर भी इस्तेमाल कर सकते हैं, जी हां इसके लिए आप एक चम्मच बेकिंग सोडा लें और उसमें एक चम्मच पानी मिलाकर बना लें। एक पेस्ट। इसे लें और इसे अपने अंडर आर्म पर 7 मिनट के लिए लगाएं और बाद में धो लें।