अगर आप धन की समस्या से हैं परेशान तो अपने घर में रखे ये लॉफिंग बुद्धा

हमेशा हंसते हुए, बड़ी सी पोटली लिए, मोटे पेट वाले लॉफिंग बुद्धा को आप सभी जानते होंगे। आप ये भी जानते होंगे कि लॉफिंग बुद्धा का फेंगशुई में बहुत महत्व है।

हमेशा हंसते हुए, बड़ी सी पोटली लिए, मोटे पेट वाले लॉफिंग बुद्धा को आप सभी जानते होंगे। आप ये भी जानते होंगे कि लॉफिंग बुद्धा का फेंगशुई में बहुत महत्व है। फेंगशुई में लॉफिंग बुद्धा को पॉजिटिव एनर्जी और सुख-समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। माना जाता है कि लॉफिंग बुद्धा को घर में रखने से सुख-समृद्धि का आगमन होता है और निगेटिविटी दूर चली जाती है। लेकिन क्या आपको पता है कि लॉफिंग बुद्धा के कई रूप हैं जो हमारी जरूरत के मुताबिक फल प्रदान करते हैं। तो आइए जानते हैं उनके बारे में….

laughing buddha

1-अगर आप धन की समस्या से परेशान हैं और उसका कोई हल भी नहीं सूझ रहा तो पोटली या थैला लिए हुए लॉफिंग बुद्धा को अपने घर में लाएं। आपकी धन संबधी सारी परेशानियां दूर होने लगेंगी।

2- बच्चों के साथ खेलते हुए लॉफिंग बुद्धा सुख और समृद्घि के प्रतीक माने जाते हैं। इन्हें घर में रखने से सारी दुख और तकलीफें दूर होती हैं और निगेटिविटी घर में प्रवेश नहीं करती है।

3- अगर आपको कड़ी मेहनत के बाद भी मन मुताबिक तरक्की नहीं मिल रही है तो आप अपने घर या ऑफिस में हाथ में कमण्डल लिए हुए लॉफिंग बुद्धा की मूर्ति रखिए।

4- बैठे हुए लॉफिंग बुद्धा स्थिरता और सकारात्मकता के प्रतीक हैं। अगर घर में तनाव या मानसिक परेशानियां बनी रहती हैं तो घर में बैठे हुए लॉफिंग बुद्धा को ड्राइंग रूम में ऐसी जगह रखें जहां पर सबकी नजर उन पर पड़े।

5- हाथ में मनके या माला लिए हुए लॉफिंग बुद्धा को ज्ञान का प्रतीक माना जाता है। स्टूडेंटस को अपने कमरे में लॉफिंग बुद्धा की ऐसी मूर्ति को रखना चाहिए।

6- दोनों हाथ ऊपर उठाए हुए लॉफिंग बुद्धा निगेटिविटी दूर करने वाले माने जाते हैं। इन्हें घर के मेन गेट के पास रखना चाहिए जिससे कि घर में आनी वाली सारी निगेटिविटी बाहर से ही दूर हो जाए।

7- लॉफिंग बुद्धा को कभी भी सीधे जमीन पर नहीं रखना चाहिए। उन्हें कम से कम जमीन से 30 इंच ऊपर रखना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *