अगर आप रोबोट को देंगे अपनी पहचान और आवाज़, तो बन सकते हैं करोड़पति, ये है पूरी जानकारी

एक बड़े पैमाने पर प्रोजेक्ट शुरू करना चाहते हैं, और इसके लिए, उन्हें कानूनी देरी से बचने के लिए एक नए रोबोट उपस्थिति का लाइसेंस देने...

एक टेक कंपनी उन लोगों को £150,000 यानी 1,27,42,650 भारतीय रूपए की पेशकश कर रही है जो रोबोट को अपने चेहरे और आवाज के अधिकार सौंपने के इच्छुक हैं। कंपनी प्रोमोबोट नए तरीके का रोबोट बना रहा है, और उन रोबोटों को इंसानों जैसा दिखने केलिए उन्हें वास्तविक लोगों पर आधारित करना चाहते हैं।

आपको बता दें कि कंपनी ने कहा कि वह एक “अच्छे और मैत्रीपूर्ण” उपस्थिति की तलाश में है, और वे किसी भी जाति या लिंग से आवेदन मांग रहे हैं, जब तक कि वे 25 वर्ष से अधिक न हों। वहीँ कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर कहा “हमारी कंपनी चेहरे की पहचान, साथ ही भाषण, स्वायत्त नेविगेशन, कृत्रिम बुद्धि और रोबोटिक्स के अन्य क्षेत्रों के क्षेत्र में प्रौद्योगिकियों का विकास कर रही है।

एक लाइसेंस समझौते पर हस्ताक्षर

“हमारे नए ग्राहक एक बड़े पैमाने पर परियोजना शुरू करना चाहते हैं, और इसके लिए, उन्हें कानूनी देरी से बचने के लिए एक नए रोबोट उपस्थिति का लाइसेंस देने की आवश्यकता है।”जो कोई भी आवेदन प्रक्रिया में सफल होता है उसे केवल कुछ सेल्फी लेने की आवश्यकता नहीं होगी – इसके बजाय उन्हें रोबोट की बाहरी विशेषताओं के लिए अपने चेहरे और शरीर का एक 3D मॉडल लेना होगा। फिर उन्हें आवाज की नकल करने के लिए कम से कम 100 घंटे की भाषण सामग्री को निर्देशित करना होगा जिसका उपयोग मशीन द्वारा ग्राहकों के साथ संवाद करने के लिए किया जाएगा।

इसके साथ ही उन्हें “एक लाइसेंस समझौते पर हस्ताक्षर” भी करना होगा जो “असीमित अवधि के लिए आपकी उपस्थिति के उपयोग” की अनुमति देता है।प्रोमोबोट पहले से ही 43 देशों में रोबोट का उपयोग करता है, जो प्रशासकों, प्रमोटरों, सलाहकारों, गाइडों और दरबानों सहित भूमिकाओं में काम कर रहा है। वे 2023 से उत्तरी अमेरिका और मध्य पूर्व के होटलों, शॉपिंग सेंटरों और हवाई अड्डों में अपने नए मानव रोबोट लॉन्च करने की उम्मीद कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close