खरीदने जा रहे हैं सोना-चांदी, तो पहले एक नजर यहां डाल लें; नुकसान से बच जाएंगे

यूएसए में कल फेडरल रिजर्व के मिनट्स जारी किए गए, जिससे संकेत मिले कि वो अपनी नीति को और नरम बनाएगा, जिससे डॉलर की दर प्रभावित हुई

मार्केट में सोने-चांदी के आभूषण खरीदना आज आपके लिए महँगा साबित हो सकता है क्योंकि इनके प्राइस में इजाफा हो गया हैं। सोना और चांदी दोनों कीमती धातुएं अपने कल के स्तर से ऊपर कारोबार कर रही हैं। सवेरे के कारोबार में देखा जाए तो गोल्ड-सिल्वर दोनों की शुरुआत बढ़त के साथ हुई है।

Gold Silver

जानें गोल्ड की प्राइस

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (एमसीएक्स) पर गोल्ड के वायदा भाव पर नजर डालें तो ये 0.22 % यानी 106 रुपए प्रति 10 ग्राम की तेजी के साथ 47,544 पर कारोबार कर रहा है। दरअसल, यूएसए में कल फेडरल रिजर्व के मिनट्स जारी किए गए, जिससे संकेत मिले कि वो अपनी नीति को और नरम बनाएगा, जिससे डॉलर की दर प्रभावित हुई। इसी वजह से आज गोल्ड तेज रफ्तार से व्यापार कर रहा है।

जानें चांदी की प्राइस

सिल्वर की चमक आज और बढ़ गई है और इसमें भी तेजी का रुझान देखने को मिल रहा है। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर चांदी या चांदी का वायदा भाव 0.41 % या 259 रुपए की तेजी के साथ 63,864 रुपए प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रहा है। वहीं चांदी के दिसंबर वायदा की बात करें तो सुबह 10 बजे के बाद चांदी 0.39 % की तेजी के साथ रुपए पर कारोबार कर रही थी। 62,882 प्रति किग्रा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *