शारीरिक और मानसिक परेशानियों से छुटकारा पाना है तो बुधवार के दिन करें ये उपाय

नई दिल्ली: बुधवार का दिन विघ्नहर्ता भगवान गणेश का है. भगवान गणेश को देवताओं में प्रथम पूजनीय का दर्जा दिया गया है। उनकी कृपा से सारे कष्ट दूर हो जाते हैं। जिनकी कुंडली में बुध कमजोर है। उन्हें बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा करनी चाहिए, ताकि उन पर भगवान गणेश की कृपा बनी रहे। शारीरिक, मानसिक और आर्थिक परेशानी से पीड़ित लोगों को बुधवार के दिन कुछ विशेष उपाय करने चाहिए।

1678811-9परेशानियों से मुक्ति के लिए बुधवार के दिन करें ये उपाय

दूर्वा घास भगवान गणेश को बहुत प्रिय है। इसलिए प्रत्येक बुधवार को गणेश जी की पूजा करते समय उन्हें दूर्वा घास अर्पित करें। इससे आपकी आर्थिक परेशानी दूर होगी।
जिन लोगों का बुध कमजोर होता है, उन्हें हमेशा हरा रंग का रुमाल साथ रखना चाहिए। बुधवार के दिन हरे रंग के वस्त्र धारण करना शुभ होता है।
बुधवार के दिन हरी मूंग दाल या हरे रंग के वस्त्र किसी जरूरतमंद व्यक्ति को दान करें इससे शारीरिक कष्टों से मुक्ति मिलती है।
ऐसी मान्यता है कि यदि आप बुधवार के दिन किसी गाय को हरी घास खिलाकर आर्थिक उन्नति के लिए करते हैं तो आपके जीवन में आने वाली परेशानियां दूर हो जाती हैं। गणेश जी की कृपा आप पर सदैव बनी रहेगी।
मानसिक कष्टों से छुटकारा पाने के लिए आपको बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा करते हुए शमी के पत्ते चढ़ाने चाहिए। इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और मानसिक तनाव दूर होगा।
भगवान गणेश को सिंदूर बहुत प्रिय है। इसलिए बुधवार के दिन पूजा करते समय भगवान गणेश को सिंदूर चढ़ाएं और माथे पर भी सिंदूर का तिलक लगाएं। इससे आपका जीवन सुखमय हो जाएगा।
भगवान गणेश की पूजा करते समय मोदक का भोग अवश्य लगाएं। इससे बिग्नहर्ता गणेश जी की कृपा आप पर सदैव बनी रहेगी।