Breaking News

अगर जाना चाहते हैं दूसरे शहर तो अभी करें ये काम, रास्ते में नहीं होगी परेशानी

नई दिल्ली॥ एक शहर से दूसरी जगह जाना चाहते हैं तो इसका तरीका बहुत सरल है। आपको सरकारी वेबसाइट पर ऑनलाइन अप्लाई करना होगा। इसके लिए आपको http://serviceonline.gov.in पर जाना होगा और यहां ई-परमिट के लिए अप्लाई करना होगा।

chalan

एक से दूसरे जगह में सभी के लिए परमिशन नहीं मिल रहा। सरकार केवल छात्र, आवश्यक सर्विसेज प्रोवाइडर, टूरिस्ट, तीर्थयात्री, इमरजेंसी/मेडिकल ट्रैवल और विवाह में शामिल होने वालों को ही परमिट दे रही है।

ऐसे करें आवेदन

आवदेक एक या अधिक लोगों के लिए अप्लाई कर सकता है। ऑनलाइन फॉर्म सबमिट करने से पहले सारे आवश्यक दस्तावेजों को स्कैन करके रख लें। इसमें आपको अपना आधार कार्ड, गाड़ी का नम्बर, ड्राईवर की सूचना देना है। जिस वजह से परमिट के लिए आवेदन कर रहे हैं उसको भी स्कैन कर लें। मसलन यदि आप मेडिकल कारणों से यात्रा कर रहे हैं तो मेडिकल सर्टिफिकेट जमा करना होगा। अगर आप शादी में जा रहे हैं तो शादी कार्ड या फिर छात्र हैं तो अपना आधारकार्ड अपलोड करना होगा।

पढि़ए-इंडियन एयर फोर्स ने कही ऐसी बात कि पाकिस्तान में मची खलबली, पाक में दहशत का माहौल

जैसे ही आपको ई-पास मिलता है आपको इसकी सूचना वेबसाइट पर मिल जाएगी। जब पास जारी किया जाता है तो इस पर आवेदक का नाम, पता, वैलिडिटी और QR कोड रहता है। ई-पास आपके फोन में डाउनलोड किया जा सकता है। यात्रा के दौरान सुरक्षाकर्मी इस परमिट की मांग कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com