इस देश में सरकार ने Physical Relationship बनाने को लेकर जारी की अजीबोगरीब गाइडलाइंस

Physical Relationship, दुनिया में अभी भी कोरोना संक्रमण के मरीज मिल रहे हैं. हालांकि अब कोरोना की वैक्सीन भी विकसित हो चुकी है. लेकिन अभी भी कई देश हैं जहां पर वैक्सीन अभी ट्रायल पर है.

नयी दिल्ली। Physical Relationship.दुनिया में अभी भी कोरोना संक्रमण के मरीज मिल रहे हैं. हालांकि अब कोरोना की वैक्सीन भी विकसित हो चुकी है. लेकिन अभी भी कई देश हैं जहां पर वैक्सीन अभी ट्रायल पर है. इस बीच ऑस्ट्रेलिया में सरकार ने से’क्स को लेकर अजीबोगरीब गाइडलाइंस जारी की है. यह गाइडलाइंस ऑस्ट्रेलिया की हेल्थ ऑथोरिटी ने बेडरूम में कपल के लिए जारी की है. हेल्थ ऑथोरिटी बेहद अजीबो-गरीब कोविड सेफ्टी गाइडलाइंस की वजह से सुर्खियों में है.(Physical Relationship)

Physical relationship corona
Physical relationship corona

से’क्स के दौरान डेढ़ मीटर की दूरी बनाए रखने की सिफारिश

न्यू साउथ वेल्स (NSW) की हेल्थ वेबसाइट पर ‘प्लेसेफ’ के सुझावों को देखने के बाद हर कोई अपना सिर पकड़ रहा है. कोरोना वायरस से बचने के लिए लोगों से से’क्स के दौरान डेढ़ मीटर की दूरी बनाए रखने की सिफारिश की गई है. बेडरूम में पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध (Physical Relationship) बनाते समय फिजिकल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की सलाह दी गई है.

हद तो तब हो गई जब सुरक्षित रहने के लिए लोगों को सोलो से’क्स तक करने की सलाह दे दी गई. नई गाइडलाइन के मुताबिक, अगर आप किसी ऐसे शख्स के साथ इन्टिमेट (Physical Relationship) हो रहे हैं जो आपके साथ पहले से रह रहा है तो घबराने की कोई बात नहीं है. हालांकि, जो लोग कैजुअल सेक्स कर रहे हैं, उनके लिए हेल्थ एक्सपर्ट ने कुछ सिफारिशें की हैं.

वेबसाइट के मुताबिक, किसी बाहरी व्यक्ति के साथ शारीरिक संबंध (Physical Relationship) बनाना अभी भी जोखिम भरा है और डेढ़ मीटर के फिजिकल डिस्टेंस के कारण ऐसा न करने की सलाह दी गई है. कोविड-19 के संकटकाल में ‘सोलो से’क्स’ को ही सबसे सुरक्षित तरीका माना गया है.

हेल्थ एक्सपर्ट्स की ये सिफारिश विरोधाभास भी पैदा करती है

जबकि हेल्थ एक्सपर्ट्स की ये सिफारिश विरोधाभास भी पैदा करती है. दरअसल NSW हेल्थ ऑथोरिटीज आपसे पार्टनर के सामने निश्चित दूरी बनाते हुए अपनी यौन संतुष्टि को पूरा करने की सिफारिश करता है.(Physical Relationship)

एक्सपर्ट्स के मुताबिक, ऐसा करने से न सिर्फ कोविड-19, बल्कि सेक्सुअल ट्रांसमिशन डिसीज या इंफेक्शन (STI) का खतरा भी कम होगा. साथ ही साथ इसे बर्थ कंट्रोल करने की तरकीब के तौर पर भी देखा जा रहा है.(Physical Relationship)

आपको बता दें कि अभी तक स्पर्म या वेजाइनल फ्लूड के माध्यम से कोविड-19 का इंफेक्शन फैलने के साक्ष्य मौजूद नहीं हैं. हालांकि ये वायरस रेस्पिरेटरी ड्रॉपेल्ट या लार के माध्यम से फैल सकता है, इसलिए पार्टनर को किस करने से बचने की सलाह दी गई है. संभव हो तो आप तीन लेयर वाले मास्क से अपने मुंह और नाक को अच्छी तरह से कवर करें.(Physical Relationship)

इसके अलावा, लोगों से कॉन्डम और डेंटल डैम जैसी चीजों के इस्तेमाल की सिफारिश की गई है. साथ ही फोन या वीडियो चैट के माध्यम से हॉट मैसेजिस या इन्टिमेट होने की सलाह दी गई है. पार्टनर के एक बेडरूम या शहर में न होने पर भी आप उनके साथ फोन या वीडियो चैट पर टाइम स्पेंड कर सकते हैं.(Physical Relationship)

शाहजहाँपुर पहुंचे Samajwadi Party के ये बड़े नेता, बोले नफरत फैलाने वाली पार्टी…
अमेरिका में जो बाइडेन की राजतिलक तैयारियों के बीच ट्रंप पर ‘महाभियोग’ का कसता शिकंजा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *