कोरोना महामारी के चलते इस देश में बढ़ी बरोजगारी की दर, उभरने में लगेगा बहुत समय

यूरोप में कोरोना महामारी के बीच बेरोजगारी की दर बढ़ गई है। इसके साथ ही यह चिंता बढ़ गई है कि इससे व्यापारों को सरकार की मदद के बाद भी उभरने में बहुत समय लगेगा।

फ्रैंकफर्ट, 01 अक्टूबर यूपी किरण। यूरोप में कोरोना महामारी के बीच बेरोजगारी की दर बढ़ गई है। इसके साथ ही यह चिंता बढ़ गई है कि इससे व्यापारों को सरकार की मदद के बाद भी उभरने में बहुत समय लगेगा।

       

आधिकारिक आंकड़ों से गुरुवार को जानकारी मिली है कि अगस्त के महीने में यूरोप के 19 देशों में बेरोजगारी की दर बढ़कर 8.1 प्रतिशत हो गई है जो जुलाई के महीने में 7.9 थी। अभी भी 13.2 मिलियन लोग बेरोजगार हैं और इस दौरान जिनका काम छूट गया है। अर्थशास्त्रियों को उम्मीद है कि वेज सपोर्ट प्रोग्राम खत्म हो गए हैं और कई देशों में संक्रमण के मामले बढ़ने के कारण कुछ व्यापारों पर फिर से प्रतिबंध लगाने के खतरे को बढ़ दिया है। यूरो जोन की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था जर्मनी में कुछ 3.7 मिलियन लोग फोरलोफ सपोर्ट प्रोग्राम पर चल रहे हैं। इसके साथ ही सरकार ने इमरजेंसी सपोर्ट को साल 2021 के अंत तक बढ़ दिया है।

उल्लेखनीय है कि सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र एयरलाइंस, टूरिज्म और रेस्टोरेंट सेक्टर हैं। कुछ समय से स्थिरता ना होने के कारण यह लोग अपने कर्मचारियों को निकाल रहे हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *