IND vs ENG: भारत को इंग्लैंड दौरा शुरू होने से पहले ही तगड़ा झटका, ये बड़ा प्लेयर हुआ बाहर

India vs England: आखिरी टेस्ट मैच खेलने के लिए भारतीय टीम इंग्लैंड के लिए रवाना हो गई है। इस दौरे पर भारत को एक टेस्ट, 3 टी20 और वनडे मैच खेलने हैं, लेकिन दौरे के शुरू होने से पहले ही भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. उनका एक स्टार खिलाड़ी आउट हो गया है.

IND vs ENG

यह खिलाड़ी बाहर है

केएल राहुल चोट के कारण इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं। राहुल अब विदेश में अपना इलाज कराएंगे। क्रिकबज के मुताबिक, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने गुरुवार (16 जून) को कहा, ”यह सही है, बोर्ड उनकी फिटनेस पर काम कर रहा है और वह जल्द ही जर्मनी जाएंगे.” राहुल के इस महीने के अंत या जुलाई की शुरुआत में जर्मनी जाने की संभावना है। ऐसे में वह इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे।

भारतीय टीम को बड़ा झटका

केएल राहुल के इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच से बाहर होने के बाद भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए राहुल ने टीम इंडिया के लिए कई मैच जीते हैं. उनके पास अपार अनुभव है, जो टीम इंडिया के काम आ सकता है। केएल राहुल ने भारतीय टीम के लिए 43 टेस्ट मैचों में 2547 रन बनाए हैं।

इतने मैच खेलेगी भारतीय टीम

इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी। टीम इंडिया पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है। कोरोना महामारी के चलते अब आखिरी टेस्ट किया जा रहा है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया इंग्लैंड के लिए रवाना हो गई है। भारत के पास कई मैच विनर खिलाड़ी हैं, जो उन्हें जीत दिला सकते हैं। इशांत शर्मा और रिद्धिमान साहा को टेस्ट मैच से आराम दिया गया है।

भारत की टेस्ट टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज उमेश यादव और प्रसिद्ध कृष्णा।