IND vs SA: ये खतरनाक खिलाड़ी पूरी सीरीज बेंच पर ही गुज़ार देगा, कोच द्रविड़ मौका देने को नहीं तैयार

IND vs SA T20: भारतीय क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया इस सीरीज में 1-0 से पीछे चल रही है। पहले टी20 में टीम इंडिया की गेंदबाजी काफी खराब थी, इसलिए दूसरे मैच में गेंदबाजी लाइन-अप में बदलाव करना बेहद जरूरी है। हालांकि टीम इंडिया का एक घातक गेंदबाज है जिसे पूरी सीरीज टीम से बाहर बैठना पड़ सकता है।

IND vs SA T20 Series

इस गेंदबाज को रहना पड़ सकता है बाहर!

टीम इंडिया के घातक तेज गेंदबाज उमरान मलिक को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए पहली बार भारतीय टीम में चुना गया है. उमरान इस समय दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज हैं। लेकिन उन्हें पूरी सीरीज के लिए टीम इंडिया से बाहर बैठना पड़ सकता है। खुद कोच राहुल द्रविड़ पहले ही संकेत दे चुके हैं कि टीम में खेलने के लिए उमरान को थोड़ा और इंतजार करना होगा। पहले मैच से पहले द्रविड़ ने उमरान को लेकर बयान दिया था। ऐसे में ये खिलाड़ी बाहर बैठकर पूरी सीरीज को आउट कर सकता है.

आईपीएल में दिखाई ताकत

उमरान मलिक आईपीएल 2022 से ही चर्चा में हैं। खासकर उनकी लगातार 150 से ऊपर गेंदबाजी करने की क्षमता ने सबका ध्यान खींचा है। उन्होंने आईपीएल 2022 के 14 मैचों में 22 विकेट लिए थे। तेज गेंदबाजी उमरान मलिक की सबसे बड़ी ताकत है। उमरान आईपीएल में भारत के लिए सबसे तेज गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज बने। उमरान के खतरनाक खेल को देखते हुए उन्हें इमर्जिंग प्लेयर का अवॉर्ड दिया गया। इसी के चलते उन्हें टीम इंडिया में पहली बार चयन का मौका भी मिला।

पहले टी20 में भी नहीं मिला मौका

आपको बता दें कि पहले टी20 मैच में भी उमरान मलिक को प्लेइंग 11 में जगह नहीं दी गई थी. उनके अलावा टीम इंडिया में हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और अवेश खान जैसे तेज गेंदबाजों को जगह मिली है. वहीं, बतौर स्पिनर कप्तान पंत में युजवेंद्र चहल को शामिल किया। रविवार को दूसरे टी20 में टीम इंडिया का सामना साउथ अफ्रीका से होना है।

दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए टीम इंडिया:

ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।