भारत ने पाकिस्तान को दी ये बड़ी इजाजत, दिखाई दरियादिली

पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान को श्री लंका दौरे पर जाने के लिए हिंदुस्तान ने अपने वायुक्षेत्र का उपयोग करने की अनुमति दे दी है।

हिंदुस्तान ने एक मर्तबा फिर दरियादिली दिखाते हुए पाकिस्तान को अपने वायु सीमा में घुसने की आज्ञा दी है। सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान को श्री लंका दौरे पर जाने के लिए हिंदुस्तान ने अपने वायुक्षेत्र का उपयोग करने की अनुमति दे दी है।

पाक पीएम इमरान श्री लंका के दो दिन के दौरे पर जा हे हैं। बता दें कि पाकिस्तानी पीएम इमरान खान श्री लंका की संसद को संबोधित करने वाले थे। लेकिन उसके नापाक इरादों को भांपते हुए श्री लंका ने उनके भाषण को ही रद्द कर दिया। श्री लंका ने हिंदुस्तान के साथ संबंधों में टकराव से बचने के लिए भाषण कैंसिल किया। ये संबोधन 24 फरवरी को होना था।

श्री लंकाई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हिंदुस्तान के साथ संबंध खराब होने के भय से श्री लंका ने पाकिस्तानी पीएम के मंसूबों पर पानी फेर दिया है। इससे पहले पीएम मोदी ने 13 मार्च 2015 को श्री लंका की संसद को संबोधित किया था।

बीते कुछ महीनों में श्री लंका में मुस्लिम विरोधी भावनाएं पैदा हुई हैं क्योंकि बौद्ध लोग मस्जिदों में जानवरों की बलि जैसे मसलों पर विरोध प्रदर्शन करते रहे हैं। इस वजह से उम्मीद जताई गई कि इमरान खान श्री लंका की यात्रा के दौरान मुस्लिम कार्ड का उपयोग कर सकते थे। उन्होंने बीते वर्ष अफगानिस्तान की यात्रा के दौरान कुछ इसी प्रकार का खेल खेला था।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *