Indian Railways: अब ये लोग नहीं कर सकेंगे ट्रेनों में सफर, आप भी जान लें नहीं पछतायेंगे

अगर आप भी आने वाले दिनों में ट्रेन (Indian Railways) से सफर करने की योजना बना रहे हैं या फिर पहले से टिकट करा रखा है तो जान लें कि रेलवे ने अब एक बड़ा बदलाव...

नई दिल्ली। अगर आप भी आने वाले दिनों में ट्रेन से सफर करने की योजना बना रहे हैं या फिर पहले से टिकट करा रखा है तो जान लें कि रेलवे ने अब एक बड़ा बदलाव कर दिया है। रेलवे (Indian Railways) की तरफ से जारी की गई नई गाइडलाइन के अनुसार, अब ट्रेन में हर कोई सफर नहीं कर पायेगा। आइए जानते हैं कि अब ट्रेन के कौन-कौन सफर कर सकेगा।

Indian Railways

गौरतलब है कि देशभर में फैले कोविड संकट के बीच भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने नई गाइडलाइन जारी की है, जिसके तहत अब ट्रेन में कुछ ही लोगों को सफर करने की इजाजत दी जाएगी। रेलवे का ये नियम 10 जनवरी के बाद से लागू हो चुका है। रेलवे की नई गाइडलाइन के मुताबिक अब ट्रेन में सिर्फ वही लोग सफर कर सकेंगे जिन्होंने वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली हैं और जिनके पास वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट है।

अगर आपके पास वैक्सीन की दोनों डोज का सर्टिफिकेट नहीं है तो आप ट्रेन में सफर नहीं कर पाएंगे. दक्षिणी रेलवे (Indian Railways) ने कहा था 10 जनवरी के बाद बिना वैक्सीनेशन वाले लोग ट्रेन में यात्रा नहीं कर सकेंगे। हालांकि ये गाइडलाइन सिर्फ दक्षिणी रेलवे की तरफ से ही जारी की गई है यानी सभी रेलवे विभाग पर यह गाइडलाइन जारी नहीं की होगी।

यानी ये नया नियम सिर्फ चेन्नई क्षेत्र के लोगों पर ही लागू किया गया है। इसके साथ ही दक्षिणी रेलवे (Indian Railways) की नई गाइडलाइन के अनुसार, रेलवे परिसर में मास्क न पहनने वाले यात्रियों को भी 500 रुपये का जुर्माना देना पड़ेगा।

Bigg Boss 15 Contestants: अभिजीत बिचकुले ने पत्रकारों से की बदतमीजी, सलमान खान को भी किया अनसुना

Indian Railways: इस राज्य में रेल यात्रियों को बड़ी सौगात, अब पोस्ट ऑफिस से भी करा सकेंगे टिकट बुकिंग

Indian Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें- रेलवे ने आज रद्द की 300 से ज्‍यादा रेलगाड़ियां, देखें पूरी लिस्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close