इंडिया के सबसे खतरनाक गेंदबाज को नहीं मिल रहा चांस, गेंदबाजी रफ्तार बुमराह-शमी से भी ज्यादा

घातक गेंदबाज बुमराह व मोहम्मद शमी वर्तमान में भारतीय क्रिकेट टीम के दो सबसे विश्वसनीय बॉलर हैं। ये दोनों बॉलर तीनों प्रारूपों में इंडिया के लिए अपना कमाल दिखाते हैं। किंतु इंडिया में एक ऐसा बॉलर है जो इन दोनों गेंदबाजों से भी अधिक खतरनाक है।

Bumrah Shami

यह गेंदबाज निरंतर 150 की स्पीड से तेज गेंदबाजी करता है और इस वक्त इंडिया का सबसे तेज गेंदबाज है। किंतु चौंकानी वाली बात ये है कि इतने खरतनाक होने के बाद भी सेलेक्टर्स इस बॉलर को एक भी चांस नहीं दे रहे हैं।

इस युवा के साथ हो रहा अन्याय

जानकारी के मुताबिक, जी हां, यह बिल्कुल सही है कि इंडिया के पास एक ऐसा घातक बॉलर है, जिसके सामने जसप्रीत और शमी भी फीके लगते हैं। हम जिस तेज गेंदबाज की बात कर रहे हैं उसका नाम उमरान मलिक है। कश्मीर का यह फॉस्ट बॉलर निरंतर 150 से भी तेज रफ्तार से गेंदबाजी कर सकता है। किंतु इस बॉलर का चयन दक्षिण अफ्रीका के विरूद्ध नहीं हुआ था।

आपको बता दें कि मलिक ने आईपीएल में कमाल की गेंदबाजी की थी और खुद कप्तान विराट कोहली की भी इस तेज गेंदबाज पर नजर थी। लेकिन उन्हें टीम में मौका नहीं दिया गया। इस गेंदबाज ने आईपीएल के दूसरे हाफ में SRH के लिए खेलते हुए खूब सुर्खियां बटोरी थी। किंतु फिर भी उन्हें टीम में मौका नहीं दिया गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close