IPL 2020: इस खिलाड़ी का रन आउट होना, टीम के लिए एक त्रासदी की तरह था : केएल राहुल

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली 69 रनों की हार से निराश किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने कहा कि बड़े लक्ष्य का पीछे करते हुए दूसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल का रन आउट होना आदर्श शुरुआत नहीं थी और यह टीम के लिए एक त्रासदी की तरह था।

दुबई,09 अक्टूबर (हि.स.)। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली 69 रनों की हार से निराश किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने कहा कि बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल का रन आउट होना आदर्श शुरुआत नहीं थी और यह टीम के लिए एक त्रासदी की तरह था।

हैदराबाद ने जॉनी बेयरस्टो (97) और डेविड वार्नर (52) के अर्धशतकों की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 201 रनों का बड़ा स्कोर बनाया था, जवाब में पंजाब के बल्लेबाजों ने राशिद खान और खलील अहमद की धारदार गेंदबाजी के आगे घुटने टेक दिए दूर पूरी टीम 16.5 ओवरों में 132 रनों पर सिमट गई।
राशिद ने 12 रन देकर तीन विकेट लिए,जबकि खलील अहमद और टी नटराजन ने दो-दो विकेट लिए। पंजाब की तरफ से केवल निकोलस पूरन ही संघर्ष कर सके। उन्होंने 37 गेंदों में 5 चौके और 7 छक्कों की बदौलत 77 रनों की विस्फोटक पारी खेली। राहुल ने मैच के बाद कहा, ‘‘मयंक अग्रवाल का रन आउट होना आदर्श शुरुआत नहीं थी, यह त्रासदी थी। इसके अलावा हमने जो भी शॉट खेले वो क्षेत्ररक्षकों के हाथों में गए।”

राहुल ने हालांकि डेथ ओवरों में बेहतर गेंदबाजी के लिए गेंदबाजों की सराहना करते हुए कहा कि यह सकारात्मक पक्ष रहा। पंजाब को लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (29 रन पर तीन विकेट) और अर्शदीप सिंह (33 रन पर दो विकेट) ने अंतिम पांच ओवर में वापसी दिलाई जिसमें सनराइजर्स की टीम अंत के 5 ओवरों में केवल 41 रन ही जोड़ सकी।

राहुल ने कहा, ‘‘पिछले पांच मैचों में हम अपनी डेथ ओवर की गेंदबाजी को लेकर जूझ रहे थे लेकिन आज यह सकारात्मक पक्ष रहा। गेंदबाजों ने साहस दिखाया और वापसी दिलाई, इस तरह की शुरुआत के बाद आप उनके 230 से अधिक रन बनाने की उम्मीद कर सकते हैं।”
बता दें कि आईपीएल 2020 में पंजाब की टीम का अब तक का सफर काफी निराशा जनक रहा है। टीम ने अब तक 6 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें 5 में हार मिली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *