IPL का लीग स्टेज खत्म, देखेें पॉइंट्स टेबल, ऑरेंज कैप और पर्पल कैप के आंकड़े

मुंबई पर शानदार 10 विकेट की जीत के साथ सनराइजर्स हैदराबाद एक बेहतर नेट रन रेट के साथ 14 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर है।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)2020 की लीग मैच के 56 मुकाबले अब समाप्त हो चुके हैं और टूर्नामेंट अब अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है। अंतिम लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस को 10 विकेट से हराकर प्लेआफ में जगह बनाई।

Orange Cap and Purple Cap Figures

मुंबई इंडियंस 18 अंकों के साथ लीग टेबल में टॉप पर है, जिसका सामना अब गुरुवार को पहले क्वालीफायर में दूसरे नंबर की टीम दिल्ली कैपिटल्स से होगा। दिल्ली ने अपने लीग मैचों में 16 अंक हासिल किए।

मुंबई पर शानदार 10 विकेट की जीत के साथ सनराइजर्स हैदराबाद एक बेहतर नेट रन रेट के साथ 14 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर है। हैदराबाद अब एलिमिनेटर में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का सामना करेगी, जोकि लीग टेबल में 14 ही अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहे।

ऑरेंज कैप में लगी दौड़ की बात करें तो यहां अभी भी किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल टॉप पर हैं। राहुल के नाम 55.83 की औसत से 670 रन हैं। वहीं मुंबई के खिलाफ आखिरी मैच में नाबाद 85 रन की पारी खेलने वाले डेविड वार्नर अब इस सूची में 529 रनों के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

वहीं तीसरे नंबर पर दिल्ली के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन हैं, जिनके नाम अबतक 525 रन हैं। चौथे पायदान पर आरसीबी के युवा देवदत्त पद्दिकल हैं, जिन्होंने अपने डेब्यू आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर अबतक 472 रन बना लिए हैं। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली 460 रनों के साथ पांचवे स्थान पर हैं।

पर्पल कैप की सूची में दिल्ली के कागीसो रबाडा 25 विकेटों के साथ टॉप पर हैं। रबाडा के ठीक पीछे मुंबई के जसप्रीत बुमराह हैं, जिनके नाम अबतक 23 विकेट हैं। वहीं तीसरे स्थान पर राजस्थान के पेसर जोफ्रा आर्चर हैं, जिन्होंने 20 विकेट हासिल की थी। चौथे और पांचवें स्थान पर आरसीबी के यजुवेंद्र चहल और मुंबई के ट्रेंट बोल्ट हैं। दोनों ही गेंदबाजों के नाम 20-20 विकेट हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *