सुलेमानी का बदला लेने की तैयारी कर रहा इरान, अमेरिका में ही कराएगा इस शख्स की हत्या: ख़ुफ़िया रिपोर्ट

ईरान अपने ताकतवर जनरल कासिम सुलेमानी की हत्‍या का बदला लेने के लिए दक्षिण अफ्रीका में अमेरिका के राजदूत की हत्‍या कराना चाहता है

ईरान को लेकर आई रिपोर्ट के बाद से ही अमेरिका में हलचल मच गई है, आपको बता दें कि अमेरिकी खुफिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ईरान अपने ताकतवर जनरल कासिम सुलेमानी की हत्‍या का बदला लेने के लिए दक्षिण अफ्रीका में अमेरिका के राजदूत की हत्‍या कराना चाहता है।

kaseem-sulemani-jpg_1200x900

वहीँ अमेरिकी खुफिया सूत्रों ने बताया कि अमेरिका के राजदूत की हत्‍या की साजिश का खुलासा ऐसे समय पर हुआ है जब ईरान अमेरिकी हमले का बदला लेने के ल‍िए बेताब है। आपको बता दें कि माना जा रहा है कि अगर ईरान ने इस हमले को अंजाम दिया तो पहले से खराब चल रहे ईरान-अमेरिका के संबंध और ज्‍यादा बिगड़ जाएगा।

आपको बता दें कि इसके साथ ही अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप पर ईरान पर पलटवार करने का खतरा बढ़ जाएगा। इससे पूरे पश्चिम एशिया के युद्ध में फंसने का खतरा बढ़ जाएगा। अमेरिकी अधिकारी ने बताया कि दक्षिणी अफ्रीका में ईरान दूतावास इस पूरे हमले की साजिश में शामिल है।

वहीँ पोलिट‍िको वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारियों ने बताया कि अमेरिकी राजदूत लाना मार्क्स के जान पर मंडरा रहे खतरे से अमेरिकी अधिकारी परिचित हैं। हालांकि हाल के दिनों में ईरानी हमले के निशाने पर राजदूत के होने की पुख्‍ता सूचना म‍िली है। अमेरिकी अधिकारियों को लग रहा है कि दक्षिण अफ्रीका में राजदूत पर हमला करना ईरान के बदले की कार्रवाई का एक संभावित विकल्‍प है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *