क्या बंद होने जा रहा facebook app! कंपनी की पूर्व डेटा प्रमुख ने अमेरिकी संसद में ऐसी बात, कहा- बच्‍चों और लोकतंत्र को…

सख्त सरकारी निरीक्षण से ही बच्चों को हो रहे नुकसान से लेकर राजनीतिक हिंसा को भड़काने से लेकर गलत सूचनाओं को बढ़ावा देने के मुद्दों को हल किया जा सकता है.

फेसबुक (facebook app) पर अक्सर सवाल खड़े जाते रहे हैं कि वो नियमों के बाहर जाकर काम करता है, आपको बता दें कि फेसबुक (Facebook) की पूर्व डेटा वैज्ञानिक फ्रांसिस हौगेन ने सोशल नेटवर्क (Social Media) पर सुरक्षा के बजाय लाभ को तरजीह देने का आरोप लगाते हुए अमेरिकी कांग्रेस (US Senate) से कहा कि उनका मानना ​​है कि सख्त सरकारी निरीक्षण से ही बच्चों को हो रहे नुकसान से लेकर राजनीतिक हिंसा को भड़काने से लेकर गलत सूचनाओं को बढ़ावा देने के मुद्दों को हल किया जा सकता है.

facebook app

आपको बता दें कि हौगेन ने अमेरिकी संसद में कहा, ‘फेसबुक (facebook app) का मंच बच्‍चों और किशोरों को नुकसान पहुंचा रहा है, विभाजन को बढ़ावा दे रहा है और हमारे लोकतंत्र को कमजोर कर रहा है. कंपनी का नेतृत्व जानता है कि फेसबुक और इंस्टाग्राम को कैसे सुरक्षित बनाया जाए, लेकिन वे आवश्यक परिवर्तन नहीं करेंगे क्योंकि उन्होंने लोगों से अधिक अपने लाभ को तरजीह दी है.’ वहीँ इसके बाद सोशल मीडिया पर कुछ लोग इसको बंद करने की बात करने लगे है.

facebook app पर चुनाव को प्रभावित करने वाली कोई गतिविधि न हो

वहीँ उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस की कार्रवाई जरूरी है. वे इस संकट से आपकी मदद के बिना नहीं निपट सकते.’ हौगेन आयोवा की 37 वर्षीय डेटा विशेषज्ञ हैं. उन्‍होंने कंप्यूटर इंजीनियरिंग में स्नातक डिग्री और हार्वर्ड से बिजनेस में मास्‍टर डिग्री ली है. फेसबुक (facebook app) के लिए काम करने से पहले, 15 साल तक उन्होंने ‘गूगल’, ‘पिंट्रेस्ट’ और ‘येल्प’ सहित कई टेक कंपनियों में काम किया. फेसबुक पर चुनाव को प्रभावित करने वाली कोई गतिविधि न हो, इसके लिए फ्रांसिस हौगेन को ‘प्रोडक्ट’ प्रबंधक के पद पर नियुक्त किया गया था.

अब भारत की तरफ आंख उठाकर भी नहीं देखगा दुश्मन देश, बटन दबाते ही मिनटों में हो जाएगा खत्म

बड़ी खबर: अगर जाना चाहते है इस देश तो हो जाएं तैयार, 32 देशों के लिए हटाई गई पाबंदी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *