ISIS के आतंकियों ने 50 लोगों के सिर को धड़ से काटकर किया अलग, महिलाओं का…

सिर्फ इतना ही नहीं मरने वाले लोगों के शरीरों के टुकड़ों में काटकर जंगलों में फेंक दिया गया. 

नयी दिल्ली। दक्षिण अफ्रीकी देश मोजाम्बिक के कैबो डेलगाडो राज्य के नांजबा गांव में एक खौफनाक मंजर देखने को मिला है. यहां . इस्लामिक स्टेट (ISIS) के आतंकियों ने गांव के एक फुटबॉल मैदान में गांव के ही 50 लोगों का सिर कलम कर दिया. सिर्फ इतना ही नहीं मरने वाले लोगों के शरीरों के टुकड़ों में काटकर जंगलों में फेंक दिया गया.

isis cut head

बीबीसी और डेलीमेल की खबर के मुताबिक, आतंकी गांव में नारेबाजी करते हुए आए. घरों को जलाने लगे. जैसे ही लोग घरों से बाहर निकले उन्हें बंदी बनाकर उनका सिर काट दिया गया. 50 लोगों का सिर काटने, उनके शरीर को क्षत-विक्षत करने और महिलाओं के अपहरण के बाद आतंकियों के दूसरे समूह ने गांव में आग लगा दी. गांव के कई घरों को जलाकर खाक कर दिया.

इतना ही नहीं एक हफ्ते पहले भी इन आतंकियों ने कई गांवों पर हमला करके लूट-मार की थी. मुएडा जिले के एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि पुलिस को घटना के बारे में तब पता चला जब कुछ लोगों ने जंगलों में क्षत-विक्षत लाशें देखीं. 500 मीटर के दायरे में करीब 20 लाशें मिली लोगों को दिखाई दी थीं.

यह राज्य प्राकृतिक गैस के लिए विख्यात है. आपको बता दें साल 2017 से अब तक यानी तीन साल में इस इलाके में इस्लामिक आतंकियों ने 2000 लोगों को मारा है. इन आतंकियों के डर से करीब 4.30 लाख लोग राज्य छोड़कर अलग-अलग जगहों पर चले गए हैं.

इस घटना से पहले ऐसी ही घटना मार्च और अप्रैल के महीने में हुई थी. उस समय भी 50 लोगों का सिर काटा गया था. इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने ये घटनाएं एक्सॉन मोबिल और टोटल गैस प्रोजेक्ट के पास की थीं. इन एनर्जी डेवलपमेंट्स प्रोजेक्ट्स के आने के बाद पिछले कुछ महीनों में इस इलाके में आतंकी गतिविधियां बढ़ गई हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *