ईरान के खिलाफ खुफिया मिशन चलाएगा इजराइल, परमाणु प्रोजेक्ट होगा टारगेट

लेफ्टिनेंट जनरल अवीव कोहावी ने एक कार्यक्रम में कहा कि इजराइल और उसका विशेष कौम पश्चिम एशिया में ईरान की क्षेत्रीय दृढ़ स्थिति के विरुद्ध कार्य कर रहा है

इजराइल और ईरान के बीच जारी टकराव, दोनों मुल्कों के मध्य होने वाली जुबानी जंग से लगातार बढ़ रहा है। अब इजराइल के सेना प्रमुख ने ईरान और उसके परमाणु कार्यक्रम के विरूद्ध खूफिया मिशन चलाने समेत अन्य कार्रवाही तेज करने का आह्वान किया है।

isreal lab

लेफ्टिनेंट जनरल अवीव कोहावी ने एक कार्यक्रम में कहा कि इजराइल और उसका विशेष कौम पश्चिम एशिया में ईरान की क्षेत्रीय दृढ़ स्थिति के विरुद्ध कार्य कर रहा है। लेफ्टिनेंट जनरल ने कार्यक्रम में कहा कि कई इलाकों में और किसी भी समय ईरान की क्षमताओं को खत्म करने का अभियान जारी रहेगा। इस प्रोग्राम में सेना ने मेजर जनरल अहारोन हालिवा को अपना नया खुफिया प्रमुख नियुक्त किया।

उन्होंने आगे कहा कि कि ईरान के परमाणु कार्यक्रम के विरुद्ध मिशनचलाने की योजनाएं जारी रहेगी और उनमें सुधार होता रहेगा। चाहे कोई भी घटनाक्रम हो, लेकिन प्रभावी और वक्त रहते सैन्य प्रतिक्रिया देना हमारा कर्तव्य है।

इजराइल पड़ोसी मुल्क सीरिया में ईरान की सैन्य उपस्थिति, विरोधी आतंकी संगठनों को उसके समर्थन और इजराइल पर हमला करने में सक्षम लंबी दूरी की मिसाइलों के निर्माण का हवाला देते हुए उसे अपने लिए सबसे बड़ा खतरा मानता है। इजराइल उस पर परमाणु बम बनाने का प्रयास करने का इल्जाम लगाता है। हालांकि ईरान ने इस आरोपों से मना किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *