जया बच्चन के बयान को हेमा मालिनी का समर्थन, बोली-पूरी इंडस्ट्री को निशाना बनाना गलत

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से इस मामले में जब से ड्रग्स एंगल सामने आया है तभी से फिल्म इंडस्ट्री और सिलेब्रिटीज को टारगेट किया जा रहा है।

नई दिल्ली॥ इन दिनों एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में ड्रग्स को लेकर चर्चा तेज हो गई है। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से इस मामले में जब से ड्रग्स एंगल सामने आया है तभी से फिल्म इंडस्ट्री और सिलेब्रिटीज को टारगेट किया जा रहा है। फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिज्म और गुटबाजी को लेकर कुछ दिन पहले से ही बॉलीवुड दो खेमों में बटा हुआ है।

Hema Malini supports Jaya Bachchan’s defence of Bollywood

अब ड्रग्स कनेक्शन को लेकर सदन में बहस देखने को मिली है। दिग्गज अभिनेत्री और राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने मंगलवार को संसद में कहा था कि कैसे कुछ सदस्यों द्वारा इंडस्ट्री की छवि को धूमिल किया जा रहा है। जया बच्चन के बाद दिग्गज अभिनेत्री हेमा मालिनी बॉलीवुड को लेकर बोलने वाली नवीनतम सेलिब्रिटी हैं। हेमा मालिनी ने जया बच्चन के बयान को अपना समर्थन दिया है।

हाल में दिग्गज अभिनेत्री और राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने कहा था कि एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को बदनाम करने की साजिश चल रही है। जया बच्चन ने कहा कि सरकार को इस ओर ध्यान देना चाहिए। जया बच्चन ने कहा कि जिन लोगों को इंडस्ट्री ने नाम दिया, वही इसे गटर कह रहे हैं, यह गलत है। मैं इससे असहमत हूं।

सरकार को इन लोगों से कहना चाहिए कि ऐसी भाषा का इस्तेमाल न करें। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों की वजह से पूरी इंडस्ट्री को बुरा नहीं कहा जा सकता। मुझे शर्म आती है कि एक शख्स जो खुद उसी इंडस्ट्री से है, इसके विरोध में बोल रहे थे। यह शर्मनाक है। जया बच्चन ने किसी का नाम लिए बिना कहा था कि जिस थाली में खाते हैं उसी में छेद करते हैं। इस बयान के बाद काफी बवाल मच गया है। वहीं अब अभिनेत्री हेमा मालिनी ने जया बच्चन के विचारों पर अपनी सहमति दिखाई है।

हेमा मालिनी ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि कई इंडस्ट्री में ऐसा होता है। हमारी इंडस्ट्री में भी हो रहा होगा, लेकिन इसका मतलब ये तो नहीं कि पूरी इंडस्ट्री खराब है। जिस तरह बॉलीवुड को निशाना बनाया जा रहा है, वो गलत है। ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। हेमा ने कहा कि कई कलाकारों ने इंडस्ट्री को आगे बढ़ाया है। मैं लोगों को बताना चाहती हूं कि बॉलीवुड एक खूबसूरत और रचनात्मक दुनिया है। यह एक कला और संस्कृति की इंडस्ट्री है। मुझे बहुत दुख होता है जब मुझे सुनने को मिलता है कि लोग इसके बारे में गलत बोलते हैं। जैसे ड्रग्स आरोप, ये कहां नहीं होता? लेकिन अगर कोई दाग है, तो आप उसे धो देते हैं और वह चला जाता है।

बॉलीवुड पर लगा दाग भी चला जाएगा

बॉलीवुड पर लगा दाग भी चला जाएगा। मैंने इस इंडस्ट्री से नाम, प्रसिद्धि और सम्मान प्राप्त किया है। मुझे इस इंडस्ट्री से बहुत प्यार मिला है, मैं कैसे किसी को भी इसके बारे में कुछ भी बुरा कह सकती हूं। उन्होंने नेपोटिज्म पर भी अपनी बात रखी और कहा कि अगर किसी का बेटा या बेटी इंड्रस्ट्री में आती हैं तो इसका मतलब ये नहीं कि वे सुपरस्टार बन गए। प्रतिभा और किस्मत जरूरी होती है।

जया बच्चन के भाषण के सपोर्ट में कई बॉलीवुड सिलेब्स ने ट्वीट किए थे। सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में ड्रग्स एंगल सामने आने के बाद फिल्म इंडस्ट्री की आलोचना की जा रही है। जया बच्चन ने संसद में दिए गए अपने भाषण में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को सरकार के समर्थन के लिए तर्क दिया था और इसकी छवि को धूमिल करने की बात कही थी।

राज्यसभा में जया बच्चन की तरफ से बिना नाम लिए रवि किशन पर निशाना साधा गया था। वहीं कंगना रनौत ने इस मुद्दे पर जया बच्चन पर पलटवार किया था। उन्होंने ट्वीट किया था-‘जया जी क्‍या आप तब भी यही कहतीं अगर मेरी जगह पर आपकी बेटी श्‍वेता को किशोरावस्था में पीटा गया होता, ड्रग्‍स दिए गए होते और शोषण होता।

क्‍या आप तब भी यही कहतीं अगर अभिषेक लगातार धमकियां और शोषण की बात करते और एक दिन फांसी से झूलते पाए जाते? थोड़ी हमदर्दी हमसे भी दिखाइए।’ सोमवार को अभिनेता और भाजपा सांसद रवि किशन ने लोकसभा में ड्रग्स का मसला उठाया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि इससे देश का युवा बर्बाद हो रहा है और बॉलीवुड में भी इसके बड़े कनेक्शन हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close