झारखंड: मजदूरों को बंधक बनाकर नक्सलियों ने उड़ाया पुलिस भवन, सर्च ऑपरेशन शुरू

बीते कई दिनों से झारखंड में नक्सलियों का तांडव जारी है। पहले रेलवे ट्रैक को उड़ाया और अब गुमला जिले के चैनपुर प्रखंड स्थित कुरूमगढ़ थाना के...

रांची। बीते कई दिनों से झारखंड में नक्सलियों का तांडव जारी है। पहले रेलवे ट्रैक को उड़ाया और अब गुमला जिले के चैनपुर प्रखंड स्थित कुरूमगढ़ थाना के नए भवन को भी बम लगाकर धराशायी कर दिया। नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम देने से पहले वहां सो रहे मजदूरों को बंधक बनाया और फिर बिल्डिंग में बम लगाकर उसे उड़ा दिया।

Naxalites

इस घटना में भवन का एक हिस्सा पूरी तरह से ध्वस्त हो गया जबकि दूसरे हिस्से में दरारें आ गईं। घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक नए पुलिस भवन में सात मजदूर निर्माण कार्य के लिए ठहरे हुए थे। नक्सलियों ने वहां पहुंच कर पहले मजदूरों को भवन से बाहर निकाला और बंधक बना लिया। इसके बाद भवन को करीब 200 किलो विस्फोटक से उड़ा दिया। मजदूरों ने बताया कि उस वक्त करीब नक्सली मौजूद थे।

घटना के 12 घंटे बाद पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। बता दें कि जिस जगह पर इस घटना को अंजाम दिया गया है वहां से महज आधा किलोमीटर दूर पर अस्थायी थाना है। यहां पर झारखंड पुलिस बल के साथ ही सीआरपीएफ के जवान भी तैनात है। भवन उड़ाने के बाद नक्सलियों ने मजदूरों को मुक्त कर दिया और चले गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close