सबसे कम पारियों में ऐसा करने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज बने जॉनी बेयरस्टो, धवन को छोड़ा पीछे

सबसे कम पारियों में 10 एकदिनी शतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बने जॉनी बेयरस्टो

इंग्लैंड को भले ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन यह मैच इंग्लिश बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो के लिए यादगार बन गया। बेयरस्टो ने इस मैच में शानदार शतक लगाते हुए 112 रन बनाए।

Jonny Bairstow

यह उनके करियर का 10वां शतक था। इसी के साथ वह सबसे कम पारियों 10 एकदिनी शतक बनाने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज बने। उन्होंने यह मुकाम 76 पारियों में पाया और शिखर धवन को पीछे छोड़ा। शिखर ने 77 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी।

इस सूची में दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक शीर्ष पर हैं, उन्होंने 55 पारियों में 10 शतक लगाए थे, दूसरे नम्बर पर दक्षिण अफ्रीका के ही हाशिम अमला हैं, जिन्होंने 57 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की। तीसरे नम्बर पर पाकिस्तान कर बाबर आज़म (68 पारी) हैं। इसके अलावा बेयरस्टो एकदिवसीय मैच में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले चौथे इंग्लिश बल्लेबाज बन गए हैं।

इंग्लैंड के लिए एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में जो रूट शीर्ष पर हैं। रूट के नाम 16 शतक हैं। वहीं इस सूची में दूसरे नम्बर पर इयोन मोर्गन हैं, जिनके नाम 13 एकदिवसीय शतक हैं। जबकि तीसरे नम्बर पर 12 शतकों के साथ मार्कस ट्रेस्कोथिक हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *