Judiciary : हाई कोर्ट के सीनियर जज के रूप में किसने शपथ लिया

ड़ीसा हाईकोर्ट से स्थानांतरित होकर आए न्यायमूर्ति संजय कुमार मिश्रा ने सोमवार को नैनीताल हाईकोर्ट में चीफ जस्टिस की अदालत में वरिष्ठ न्यायाधीश पद की शपथ ली।

नैनीताल : उड़ीसा हाईकोर्ट से स्थानांतरित होकर आए न्यायमूर्ति संजय कुमार मिश्रा ने सोमवार को नैनीताल हाईकोर्ट में चीफ जस्टिस की अदालत में वरिष्ठ न्यायाधीश पद की शपथ ली। मुख्य न्यायाधीश राघवेंद्र सिंह चौहान ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। रजिस्ट्रार जनरल धनंजय चतुर्वेदी ने राज्यपाल द्वारा मुख्य न्यायाधीश को शपथ के लिए अधिकृत करने संबंधी पत्र को पढ़ा।

Nainital High Court

जस्टिस संजय कुमार मिश्रा की नियुक्ति 1999 में जयपुर में अपर जिला जज के रूप में हुई थी। सात अक्तूबर 2009 को वह उड़ीसा हाईकोर्ट के जज नियुक्त हुए थे। अब तक के सेवाकाल में जस्टिस मिश्र जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुंदरगढ़, विशेष न्यायाधीश सीबीआई व रजिस्ट्रार जनरल उड़ीसा हाईकोर्ट जैसे महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके हैं ।

उत्तराखंड हाईकोर्ट में मुख्य न्यायाधीश समेत न्यायाधीशों के कुल 11 पद स्वीकृत हैं। जस्टिस मिश्रा के शपथ लेने के बाद हाईकोर्ट में न्यायाधीशों की संख्या आठ हो गयी है ! अधिवक्ता कोटे के तीन न्यायाधीश के पद अभी तक रिक्त हैं । सोमवार को नैनीताल स्थित हाईकोर्ट परिसर में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य न्यायाधीश राघवेंद्र सिंह चौहान के के साथ न्यायमूर्ति शरद कुमार शर्मा, न्यायमूर्ति आरसी खुल्बे, न्यायमूर्ति रवींद्र मैठाणी, महाधिवक्ता एसएन बाबुलकर, अपर महाधिवक्ता मोहन चंद्र पांडे, हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अवतार सिंह रावत, महासचिव विकास बहुगुणा, डीआईजी नीलेश आनंद, डीएम धीरज गर्ब्याल, एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी सहित बड़ी संक्ख्या में अधिवक्ता भी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *