अभी-अभी: डकैती की योजना बना रहे, पुलिस के हत्थे चढ़े 6 बदमाश, अवैध हथियार बरामद

जयपुर कमिश्नरेट की स्पेशल टीम (सीएसटी) और मुहाना थाना पुलिस ने डकैती की योजना बनाते छह आदतन बदमाशों को पकड़ा है, एक बालअपचारी बताया जा रहा है

जयपुर, 12 अक्टूबर(हि.स.)। जयपुर कमिश्नरेट की स्पेशल टीम (सीएसटी) और मुहाना थाना पुलिस ने डकैती की योजना बनाते छह आदतन बदमाशों को पकड़ा है, एक बालअपचारी बताया जा रहा है। पुलिस ने आरोपितों के पास से अवैध हथियार बरामद किए है। फिलहाल पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में कई अन्य वारदाते खुलने की आंशका जताई जा रही है।
अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर अजयपाल लांबा ने बताया कि जयपुर कमिश्नरेट की स्पेशल टीम (सीएसटी)और मुहाना थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए डकैती की योजना बनाते आरोपित जुगनू जाट (25) निवासी सुनीता कॉलोनी सांगानेर, रमेश केशवा (19) भामोद विराट नगर, फैजान खान (23) निवासी सायपुरा सांगानेर, रघुवीर सिंह गुर्जर (19) निवासी अजीतगढ सीकर व अमर सिंह चौधरी (19) निवासी गांव रतनपुरा गढवाडी मनोहरपुरा को गिरफ्तार किया गया है।
बता दें इस गिरोह के मुखिया अलवर हाल शास्त्री नगर निवासी बालअपचारी को निरूद्ध किया है। जिनसे एक लोडेड देशी कट्टा 315 बोर मय दो जिन्दा कारतुस,एक धारदार तलवार एवं
एक धारदार चाकू बरामद किया गया है। जिन्होंने पूछताछ में पता चला कि वे सांगानेर निवासी शालू छीपा को लूटने एवं गोली मारकर जान से मारने की योजना बना रहे थे। फिलहाल आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।
थानाधिकारी हीरालाल सैनी ने बताया कि रविवार देर रात को मुखबिर से सूचना मिली थी कि  छह बदमाश हाज्यावाला के पास जंगल में बैठकर डकैती डालने की योजना बना रहे थे, जो किसी बडी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। सूचना मिलने पर जयपुर कमिश्नरेट की स्पेशल टीम (सीएसटी)और थाना पुलिस मौके पर पहुंची और छहों बदमाशों को एक देशी कट्टा, दो कारतूस,धारदार तलवार व चाकू सहित गिरफ्तार किया।
बालअपचारी था गिरोह का मुखिया
पुलिस गिरफ्त में आए बालअपचारी के खिलाफ करीब दो दर्जन अपराधिक मामला दर्ज है। कुछ दिनों पूर्व बालसुधार गृह की खिडक़ी तोडक़र तीन साथियों के साथ वह भाग गया था। बालसुधार गृह से भागने वाले बालअपचारी व उसके साथी रमेश ने डकैती डालने की योजना बनाई। निरूद्ध बालअपचारी ने ही बाकी सभी बदमाशों को जंगल में बुलाया था। आरोपित रमेश केशवा को विश्वकर्मा थाना पुलिस ने हत्या के मामला में किशोरावस्था के समय निरूद्ध कर बालसुधार गृह भेजा था।
सभी आरोपितों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज
वहीं आरोपित जुगनू जाटव के खिलाफ छह मामले मारपीट एवं जुआ के सांगानेर एवं मुहाना में दर्ज हैं, आरोपित रमेश केशवा के खिलाफ पांच हत्या,मारपीट,डकैती के दर्ज है। आरोपित रघुवीर सिंह गुर्जर के खिलाफ एक मामला 2019 में मारपीट एवं फायरिंग का शाहपुरा जयपुर में दर्ज है, आरोपित फैजान खान जाटव के खिलाफ एनडीपीएस के दर्ज है। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि   अपने खर्चेे की पुर्ति के लिये एक स्थान पर हथियार सहित इक्कठे होकर सांगानेर निवासी शालू छीपा के यहां लूट एवं विरोध करने पर जान से मारने के पूरी तैयारी के साथ थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *