Jyotish Tips: सोने से पहले तकिये के नीचे रखें ये चीजें, फिर चमकेगी किस्मत!

नई दिल्ली: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का शुभ या अशुभ प्रभाव प्रत्येक मनुष्य के जीवन पर देखने को मिलता है। इस वजह से जीवन राशिफल में जब भी ग्रहों की दिशा कमजोर होने लगती है तो इसके दुष्परिणाम दिखने लगते हैं। इससे लोगों को कई तरह की आर्थिक और शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। हालांकि ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिनसे ग्रहों की स्थिति को मजबूत किया जा सकता है। जी हाँ और यह धन से जुड़ी हर समस्या से निजात दिलाता है और शुभ फल देता है. अब हम आपको बताते हैं कि वे कौन सी चीजें (ग्रह शांति उपय) हैं जो तकिये के नीचे रखने से ग्रहों की स्थिति मजबूत होती है।

लोहे की अंगूठी- लोहे की चीजों का संबंध शनि ग्रह से होता है। जी हां, और शनि ग्रह को मजबूत करने के लिए लोहे का छल्ला शुभ होता है। ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति की कुंडली में शनि ग्रह कमजोर स्थिति में हो वह लोहे की अंगूठी पहन सकता है। वहीं शनि देव की कृपा पाने के लिए शनि ग्रह को मजबूत करने के लिए तकिये के नीचे लोहे के छल्ले रखने की सलाह दी जाती है, क्योंकि इससे लाभ होगा।

हल्दी- हल्दी का प्रयोग किसी भी शुभ कार्य में किया जाता है। जी हां और हल्दी का प्रयोग शुभ कार्यों में किया जाता है। वहीं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु बृहस्पति देव को हल्दी का स्वामी माना जाता है। दरअसल किसी भी जातक की कुंडली में गुरु कमजोर हो तो हल्दी की गांठ को कपड़े में बांधकर तकिये के नीचे रखने से गुरु बलवान बनता है। हां, इससे गुरु मजबूत होगा, जिससे नौकरी मिलेगी और व्यापार में भी सफलता मिलेगी।

सोने के आभूषण- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के अधिपति मंगल बुध को मजबूत करने के लिए तकिये के नीचे सोने के आभूषण रखने चाहिए. रात को सोने से पहले तकिये के नीचे सोने के आभूषण जैसे झुमके, कंगन, अंगूठियां, अंगूठियां आदि रखकर सोएं। इससे व्यापार नौकरी बनने लगेगा।

लाल चंदन- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में ग्रहों के राजा सूर्य को मजबूत करने के लिए तांबे के बर्तन में पानी भरकर पलंग के नीचे रख दें और सुबह उठकर इस पानी को पीएं.