कीरोन पोलार्ड ने इस स्टार गेंदबाज के ओवर में लगाई छक्कों की हैट्रिक, 6 गेंदों में बटौरे कुल 25 रन, देखें वीडियो

विंडीज की इस जीत में महत्वपूर्ण भूमिका कप्तान कीरोन पोलार्ड ने निभाई। पोलार्ड ने पहले 25 गेंदों पर 51 रन की नॉटआउट पारी खेली

वेस्टइंडीज (WI) और दक्षिण अफ्रीका (SA) के मध्य खेली जा रही 5 मैच की T20 सीरीज अब रोमांचक मोड़ पर पहुंच गई है। नेशनल क्रिकेट स्टेडियम, सेंट जॉर्ज, ग्रेनेडा में खेले गए चौथे मुकाबले को मेजबान टीम ने 21 रन से जीतकर सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली है। विंडीज की इस जीत में महत्वपूर्ण भूमिका कप्तान कीरोन पोलार्ड ने निभाई। पोलार्ड ने पहले 25 गेंदों पर 51 रन की नॉटआउट पारी खेली, इसके बाद उन्होंने रस्सी वैन डेर डूसन का महत्वपूर्ण विकेट भी लिया।

WI SA

204 के स्ट्राइकरेट से खेली इस पारी में पोलार्ड ने 2 और 5 गगनचुंबी छक्के लगाए। इस दौरान उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के स्ट्राइक गेंदबाज कगीसो रबाडा को भी आड़े हाथों लिया। पोलार्ड ने रबाडा के ओवर में छक्कों की हैट्रिक लगाते हुए कुल 25 रन जोड़े।

18 ओवर के बाद वेस्टइंडीज का स्कोर 124/6 था। उस वक्त ऐसा लग रहा था कि विंडीज 150 तक भी नहीं पहुंच पाएगा क्योंकि 19वां ओवर रबाडा तो आखिरी ओवर एनगिडी डालने वाले थे।

किंतु किसी को क्या पता था कि पोलार्ड इसी ओवर में ही अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाने वाले हैं। पोलार्ड ने रबाडा को शुरुआत से ही आड़े हाथों लेते हुए पहली तीन गेंदों पर निरंतर तीन छक्के ठोंक दिए। इसके बाद इस ओवर में एक वाइड दो सिंगल और आखिरी गेंद पर एक चौका आया।

पोलार्ड यहीं नहीं रुके, इसके बाद उन्होंने एनगिडी के ओवर से फैबियन एलेन के साथ मिलकर 18 रन बटौरे। इस दौरान पोलार्ड ने 24 गेंदों पर अपना अर्धशतक भी पूरा किया। पोलार्ड की धमाकेदार बल्लेबाजी से विंडीज 20 ओवर में 167 रन बनाने में कामयाब रही।

देखें वीडियो

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम को पहला झटका क्रिस गेल ने 8 रन पर दिया। रीज़ा हेंड्रिक्स गेल को बड़ा शॉट लगाना चाहते थे, किंतु वह उनके जाल में फंसे और स्टंप आउट हो गए। इसके बाद कप्तान टेम्बा बावुमा भी 7 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए।

एडम मार्करम ने 20 रन की पारी खेलकर सलामी बैट्समैन क्वींटन डी कॉक का साथ देने की जरूर कोशिश की, किंतु वह भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक पाए। दक्षिण अफ्रीका (SA) की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 146 ही रन बना सकी। उनकी ओर से डी कॉक ने 60 रन की सर्वाधिक पारी खेली, वहीं ड्वेन ब्रावो ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *