जानिए ऐसे रहस्यमयी गांव के बारे में जहां जाने के बाद कोई जिंदा नहीं आता

ओसेशिया। दुनिया में कई ऐसी जगहें हैं, जिनके बारे में कई कहानियां प्रचलित हैं। यह दुनिया रहस्य और रहस्यमयी जगहों से भरी पड़ी है। आज भी लोग उन रहस्यमयी जगहों के बारे में जानने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन आज तक किसी को भी इसके बारे में पूरी सच्चाई का पता नहीं चल पाया है। आज के वैज्ञानिक युग में भी विज्ञान इन रहस्यों से पर्दा उठाने में असफल रहा है।

अक्सर फिल्मों में हमें ऐसी रहस्यमयी चीजें देखने को मिल जाती हैं, जिन्हें देखकर हम अपनी आंखों पर विश्वास नहीं कर पाते हैं। कुछ लोग कहते हैं कि यह सिर्फ एक फिल्म है, लेकिन फिल्में हमारी समझ का आईना होती हैं। समाज में घटने वाली घटनाओं पर फिल्म भी बनती है। आपने कई तरह की फिल्में देखी होंगी, जो सच्ची घटनाओं पर आधारित होती हैं।

कुछ लोगों को भूत-प्रेत के बारे में सुनने का शौक होता है तो कुछ लोगों को भूत-प्रेत के बारे में जानने का बहुत शौक होता है। जबकि हमारे बीच कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो भूत का नाम सुनते ही झूम उठते हैं। आपने कई भूतिया जगहों के बारे में सुना होगा। आज हम आपको एक ऐसे रहस्यमयी गांव के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां जाने के बाद कोई वापस नहीं आता।

दरअसल हम जिस गांव की बात कर रहे हैं वह रूस में स्थित है। रूस की इस जगह को मौत का शहर भी कहा जाता है। रूस के उत्तरी ओसेशिया में स्थित दरगावों में केवल मृत ही रहते हैं। इस स्थान पर अनगिनत झोपड़ियाँ स्थित हैं। यह गांव देखने में बेहद खूबसूरत है, लेकिन डर के मारे यहां कोई नहीं जाता। इस जगह के बारे में कहा जाता है कि लोग यहां अपने रिश्तेदारों के शवों को झोपड़ियों में रखते हैं।