जानें किस जरूरी काम के लिए 99 बरस की उम्र में घर से बाहर निकलीं प्रधानमंत्री मोदी की माँ हीराबेन

प्रधानमंत्री नरेंद्र की माँ 99 बरस की हो चुकी हैं, इसके बाद भी वो पैदल चलकर मतदान केंद्र तक गईं

गुजरात में गांधीनगर नगर निगम के 11 वार्डों में 44 सभासदों के इलेक्शन के लिए मतदान हो रहा है। वोटिंग शाम 6 बजे तक जा रही रहेगी और इसका परिणाम 5 अक्टूबर को घोषित कर दिया जाएगा। बीते कल को पीएम मोदी की माँ हीराबेन भी अपने मताधिकार का उपयोग करने पहुंचीं।

mother of pm modi

जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र की माँ 99 बरस की हो चुकी हैं, इसके बाद भी वो पैदल चलकर मतदान केंद्र तक गईं। पीएम मोदी की माँ को सुरक्षाकर्मी एवं परिवार के सदस्य सहारा देकर मतदान केंद्र तक लाए थे। भारतीय पीएम नरेंद्र की माँ हीराबेन ने भारतीय जनता पार्टी की जीत का भरोसा जताया है।

आपको बता दें कि गांधीनगर नगर निगम (जीएमसी) के 11 वार्डों की 44 सीटों पर इलेक्शन अप्रैल में होने थे। हालांकि, कोविड-19 आपदा के चलते इलेक्शनों को स्थगित कर दिया था। गांधीनगर में 2.8 लाख पंजीकृत वोटर हैं, जो अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं। वहीं, इस इलेक्शन में जंग सत्तारूढ़ बीजेपी तथा विपक्षी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के मध्य है।

भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने इलेक्शन में सभी 44 सीटों पर अपने उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं। जबकि आम आदमी पार्टी ने 40 सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं। वहीं, बसपा ने 16, एनसीपी ने 2 और 11 निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *