लखीमपुर हिंसा: आज क्राइम ब्रांच के सामने आ सकता है हत्या आरोपी आशीष, SC इस मामले लगा चुकी है सरकार को फटकार

आशीष मिश्रा हफ्तों बाद भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है, वहीँ जहाँ एक तरफ सरकार बड़े बड़े दावे कर रही है, वहीँ दूसरी तरफ मंत्री पुत्र पुलिस को चकमा देने में कामयाब हो रहा है.

लखीमपुर हिंसा मामले के मुख्‍य आरोपी और केंद्रीय गृह राज्‍यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा हफ्तों बाद भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है, वहीँ जहाँ एक तरफ सरकार बड़े बड़े दावे कर रही है, वहीँ दूसरी तरफ मंत्री पुत्र पुलिस को चकमा देने में कामयाब हो रहा है. आपको बता दें कि केंद्रीय गृह राज्‍यमंत्री के घर पुलिस ने एक और नोटिस चस्‍पा कर दिया है।

Ashish Mishra - Uppolice

वहीँ पुलिस ने कहा है कि आशीष यदि आज हाजिर नहीं होते तो उनके खिलाफ अरेस्‍ट वारंट जारी किया जाएगा। इसके पहले गुरुवार को यूपी पुलिस ने घर पर नोटिस चस्‍पा कर आशीष मिश्रा को शुक्रवार सुबह 10 बजे क्राइम ब्रांच के सामने पेश होने के लिए बुलाया था।आशीष क्राइम ब्रांच के सामने पेश नहीं हुआ तो अटकले लगाई जानें लगीं कि वह नेपाल भाग गया है।

हालांकि उसके बड़े भाई अमित ने कहा कि वह कहीं भागा नहीं है। वायरल फीवर है। देर-सबेर जरूर आएगा। अमित ने कहा कि दो दिन से आशीष से सम्‍पर्क नहीं पाया है। उसने कहा कि आशीष या परिवार के किसी अन्‍य सदस्‍य के खिलाफ लखीमपुर हिंसा मामले में एक भी सबूत नहीं है। दरअसल, सरकार को सुप्रीम कोर्ट में आशीष मिश्रा की अब तक गिरफ्तारी न होने को लेकर जवाब देना पड़ा। लगातार दूसरे दिन लखीमपुर हिंसा पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में यूपी सरकार द्वारा अब तक किए गए एक्‍शन पर असंतोष जाहिर किया।

वहीँ चीफ जस्टिस रमन की अगुवाई वाली सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने लखीमपुर खीरी हिंसा मामले की सुनवाई शुरू कर रही है। CJI रमना ने कहा कि हमारे पास सैकड़ों ईमेल आए हैं। यूपी सरकार की ओर से अधिवक्‍ता हरीश साल्वे ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि अगर व्यक्ति क्राइम ब्रांच के सामने नहीं आता है, तो कानून की सख्ती का सहारा लिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *