Lakhimpur Incident: नेपाल भाग गया किसानों को कुचलने वाला आशीष मिश्रा!

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर जिले में किसानों की मौत से जुड़े मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। सूत्रों का कहना है कि जिस थार ने किसानों को कुचला था...

लखीमपुर। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर जिले में किसानों की मौत से जुड़े मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। सूत्रों का कहना है कि जिस थार ने किसानों को कुचला था आशीष मिश्रा उसमें मौजूद नहीं था। हाँ लेकिन वह उस काफिले में जरूर था। पुलिस सूत्रों ने बताया कि आशीष मिश्रा अपने दोस्त अंकित दास के साथ थार के पीछे चल रही फॉर्च्यूनर कार में था। हादसे के बाद भीड़ ने आशीष मिश्रा की उस फार्च्यूनर को तोड़फोड़ कर आग के हवाले कर दिया था।

lakhilmpur violence

सूत्रों का कहना है कि आशीष और अंकित दास नेपाल भाग गए हैं। दोनों की लोकेशन नेपाल की राजधानी काठमांडू में मिली है। इधर आशीष मिश्रा को क्राइम ब्रांच ने आज सुबह 10 बजे पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन वह उपस्थित नहीं हुए। पूछताछ के लिए उसके घर पर नोटिस भी चस्पा किया गया था। जांच कमेटी के अध्यक्ष और डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल पुलिस लाइन पहुंच चुके हैं लेकिन आशीष अभी तक नहीं पहुंचा है।

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी में किसानों को कुचलने के मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में आज दूसरे दिन भी सुनवाई जारी रहेगी। उत्तर प्रदेश सरकार सुप्रीम कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट देगी। बता दें कि कल कोर्ट ने मामले पर यूपी सरकार से स्टेटस रिपोर्ट मांगी थी। कोर्ट ने घटना का पूरा ब्यौरा मांगा है और अब तक जांच में क्या हुआ है, इसकी भी जानकारी मांगी है। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एन वी रमना, जस्टिस सूर्यकांत और हिमा कोहली की बेंच ने मामले पर संज्ञान लेते हुए सुनवाई शुरू की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *