Lakhimpur Kheri News: राकेश टिकैत का विवादित बयान, बोले- बीजेपी कार्यकर्ताओं की मौत ‘एक्शन का रिएक्शन’ मात्र

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने अब एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि लखीमपुर में...

Lakhimpur Kheri News, लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने अब एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि लखीमपुर में हुई हिंसा में जो बीजेपी के कार्यकर्ता मारे गए वो ‘एक्शन का रिएक्शन’ मात्र था। उन्होंने कहा कि वह उन्हें अपराधी नहीं मानते जिन्होंने भाजपा के कार्यकर्ताओं की कथित तौर पर हत्या। उनका कहना है कि उन्होंने तो प्रदर्शनकारियों के ऊपर कार चढ़ाए जाने की प्रतिक्रिया में ऐसा किया।

 Lakhimpur Kheri News -rakesh-tikait

प्रतिक्रया में बीजेपी के दो कार्यकर्ता भी मारे गए: टिकैत 

एक सवाल के जवाब में टिकैत ने कहा, “लखीमपुर खीरी में कारों के एक काफिले ने चार किसानों को कुचल कर मार डाला जिसके बाद हुई प्रतिक्रया में बीजेपी के दो कार्यकर्ता भी मारे गए। यह क्रिया के बदले की गई प्रतिक्रिया थी। मैंने बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या में शामिल लोगों को अपराधी नहीं मानता। ” किसान नेता ने कहा कि जब तक केंद्रीय मंत्री का इस्तीफा नहीं होगा तब तक निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती है। किसी गृह राज्य मंत्री के खिलाफ कोई अधिकारी सवाल कर सकते हैं? उन्होंने कहा अगर हमारी मांग को नहीं माना जाता है तो हम फिर से विचार करेंगे और हमारा आंदोलनचलता रहेगा। (Lakhimpur Kheri News)

वहीं संयुक्त किसान मोर्चा के नेता योगेंद्र यादव ने कहा, “हमें लोगों की मौत पर दुख है, चाहे वह बीजेपी कार्यकर्ता हों या किसान, यह दुर्भाग्यपूर्ण था और हमें उम्मीद है कि न्याय मिलेगा।” किसान नेताओं ने शनिवार को मांग की कि केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा और उनके बेटे को लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में गिरफ्तार किया जाए। किसान नेताओं का कहना है कि लखीमपुर की घटना यह घटना एक सुनियोजित साजिश थी। (Lakhimpur Kheri News)

उत्तर प्रदेश और हरियाणा में भारी बारिश की चेतावनी जारी, पड़ेगी बहुत ज्यादा ठंड, जानिए अपने राज्य का हाल

Jammu Kashmir News: कश्मीर में होने वाला है कुछ बड़ा- घाटी में जारी खूनी खेल पर एक्शन में अमित शाह, शुरू की॰॰॰

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *