लालू प्रसाद यादव CBI की विशेष अदालत में हुए पेश, अगली सुनवाई 30 नवंबर को लेकिन…

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री को व्यक्तिगत रूप से पेश होने का आदेश दिया था, ने सुनवाई की अगली तारीख 30 नवंबर तय की

चारा घोटाले से जुड़े एक मामले में राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव मंगलवार को पटना की विशेष केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की अदालत में पेश हुए। वहीँ विशेष सीबीआई न्यायाधीश प्रजेश कुमार, जिन्होंने पिछले हफ्ते बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री को व्यक्तिगत रूप से पेश होने का आदेश दिया था, ने सुनवाई की अगली तारीख 30 नवंबर तय की।

आपको बता दें कि यादव के वकील सुधीर सिन्हा ने कहा, “अगली तारीख को अदालत गवाहों से पूछताछ करेगी जिनकी संख्या लगभग 200 है। उस तारीख को लालू को पेश होने के लिए नहीं कहा गया है। हालांकि, जब भी अदालत उनसे ऐसा करने के लिए कहेगी तो वह पेश होंगे।” संवाददाताओं से। प्रसाद को बांका जिले के कोषागार से कथित रूप से फर्जी तरीके से करीब एक करोड़ रुपये निकालने के सिलसिले में तलब किया गया था.

उन्हें झारखंड के कई अन्य जिलों से संबंधित ऐसे ही मामलों में दोषी ठहराया गया है, जो 1990 के दशक में राज्य पर शासन करते समय अविभाजित बिहार का हिस्सा थे।वर्तमान में जमानत पर बाहर राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो अपनी बड़ी बेटी मीसा के साथ दिल्ली में रह रहे हैं, जहां उन्हें सख्त चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है।सेप्टुजेनेरियन कई बीमारियों से पीड़ित है, जिसमें मधुमेह, हृदय और गुर्दे की समस्याएं शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *