लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप ने अपनी चुनावी सीट बदली, अब इस जगह से लड़ेंगे चुनाव

रिम्स पहुंचकर अपने पिता और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से मुलाकात की थी। उसके बाद से लगातार यह चर्चा जोरों पर थी कि वे  हसनपुर से चुनाव लड़ सकते हैं और अब बिल्कुल वैसा ही होता दिख रहा है। 

पटना, 06 सितम्बर । लालू प्रसाद के बड़े लाल तेजप्रताप यादव ने अपनी विधानसभा सीट बदलने का फैसला कर लिया है। तेजप्रताप  फिलहाल महुआ विधानसभा सीट से विधायक हैं लेकिन बिहार विधानसभा का अगला चुनाव वह हसनपुर विधानसभा से लड़ने जा रहे हैं। तेजप्रताप  की सीट बदलने को लेकर लंबे वक्त से अटकलें लगाईं जा रही थीं लेकिन अब खुद उन्होंने रविवार को इसकी पुष्टि कर दी है।

tejpratap

राज्य के पूर्व स्वास्थ मंत्री तेजप्रताप यादव ने अपने ट्विटर हैंडल पर हसनपुर विधानसभा सीट को लेकर एक बैनर शेयर किया है। इस बैनर को शेयर करते हुए तेजप्रताप यादव ने लिखा है कि वह 7 सितंबर को हसनपुर विधानसभा क्षेत्र का दौरा करने वाले हैं जहां पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ वह तेज संवाद करेंगे।

तेजप्रताप यादव महुआ की बजाय हसनपुर सीट से ही विधानसभा चुनाव में उतरने जा रहे हैं। पिछले दिनों उन्होंने रिम्स पहुंचकर अपने पिता और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से मुलाकात की थी। उसके बाद से लगातार यह चर्चा जोरों पर थी कि वे  हसनपुर से चुनाव लड़ सकते हैं और अब बिल्कुल वैसा ही होता दिख रहा है।

राजद के अंदरूनी सूत्रों की मानें तो तेजस्वी यादव भी यह नहीं चाहते थे कि तेजप्रताप  महुआ से विधानसभा चुनाव  लड़ें । महुआ में तेजप्रताप को कड़ा मुकाबला झेलना पड़ सकता है। लिहाजा उनके लिए एक सुरक्षित सीट की तलाश थी। हालांकि विगत जून के महीने में तेजप्रताप के बख्तियारपुर से चुनाव लड़ने की भी चर्चा हुई थी लेकिन अब वे  आखिरकार  हसनपुर में अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करने जा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *