भूमी विवाद का हो सकेगा तेजी से निपटारा, उपायुक्त छवि रंजन ने दिया निर्देश

जिले में भूमि विवाद से संबंधित मामलों का अब और तेजी से निपटारा हो सकेगा। मामलों के जल्द निपटारे के लिए ज़िले के सभी अंचलों में भूमि विवाद समाधान दिवस का आयोजन किया जाएगा।

रांची, 16 सितम्बर,यूपी किरण जिले में भूमि विवाद से संबंधित मामलों का अब और तेजी से निपटारा हो सकेगा। मामलों के जल्द निपटारे के लिए ज़िले के सभी अंचलों में भूमि विवाद समाधान दिवस का आयोजन किया जाएगा। उपायुक्त छवि रंजन ने सभी अंचलों में भूमि विवाद समाधान दिवस आयोजित करने को लेकर सभी अंचल अधिकारी और थाना प्रभारियों को निर्देश दिया है।

प्रत्येक शनिवार आयोजित किया जाएगा भूमि विवाद समाधान दिवस

उपायुक्त के निदेश पर सभी अंचलों में प्रत्येक शनिवार को भूमि विवाद समाधान दिवस का आयोजन किया जाएगा। अपने-अपने क्षेत्र अंतर्गत अंचल अधिकारी एवं थाना प्रभारी संयुक्त रूप से भूमि विवाद समाधान दिवस का आयोजन करेंगे। जिसमें अंचल निरीक्षक, राजस्व उप निरीक्षक और अंचल अमीन भी उपस्थित रहेंगे, ताकि भूमि विवादों का त्वरित निष्पादन सुनिश्चित हो सके। उपायुक्त ने वैसे मामले जिनका निष्पादन तुरंत संभव नहीं है उन मामलों में अग्रेतर कार्रवाई सुनिश्चित करने का निदेश दिया है। भूमि विवाद समाधान दिवस में आए मामलों से संबंधित प्रतिवेदन को हर सोमवार निश्चित रूप से उपलब्ध कराने का निर्देश उपायुक्त की ओर से सभी अंचल अधिकारियों को दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *