आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने पर मचे हड़कंप पर एसएसपी नोएडा ने दी ये सफाई, कहा…

लखनऊ। भ्रष्टाचार और अपराधियों पर सख्त कार्रवाई को लेकर चर्चा में रहने वाले गौतमबुद्ध नगर के एसएसपी वैभव कृष्ण के आपत्तिजनक वीडियो वायरल हुए हैं (यूपी किरण इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता)। वहीँ एसएसपी ने बुधवार रात इस संबंध में प्रेस-वार्ता की। सेक्टर-27 स्थित कैंप ऑफिस में हुई प्रेस-वार्ता में उन्होंने मीडिया के सामने अपना पक्ष रखा।

एसएसपी बोले, “भ्रष्टाचार के खिलाफ करीब एक महीने पहले भेजी गई रिपोर्ट की वजह से ऐसा किया गया है। कुछ लोगों ने साजिश के तहत छवि खराब करने की कोशिश की। इस बारे में नोएडा सेक्टर-20 थाने में केस दर्ज करवाया गया है। वीडियो फॉरवर्ड करने से बचने की हिदायत दी गई है।

फर्जी आदेश पर नौकरी पाने वाले भ्रष्ट ऑफिसर मयंक श्रीवास्तव को CEO ग्रेटर नोएडा ने क्यों दिया इंडस्ट्री का प्रभार

प्रेस-कॉन्फ्रेंस में एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि “सीएम योगी आदित्यनाथ को उन्होंने जिले में भ्रष्टाचार से जुड़ी कुछ फाइलें भेजी थीं। उस रिपोर्ट में जनपद में रहे उच्च अधिकारियों, कथित पत्रकारों और अन्य लोगों के नाम हैं। पिछले दिनों एक्सटॉर्शन करने वालों पर हुई कार्रवाई में कुछ सफेदपोश के भी जुड़े होने की बात सामने आई है। इसी बात से तिलमिलाकर बदला लेने उद्देश्य से यह साजिश रची गई है।”

आईजी से जांच की अपील

एसएसपी ने कहा कि आईजी रेंज मेरठ से अपील की गई है कि वे वीडियो की जांच करवायें। इसे वायरल और फॉरवर्ड करने वालों पर भी कार्रवाई होगी। यह भी जांच हो रही है कि किस मंशा के तहत वीडियो को वायरल किया गया।

EXCLUSIVE: नटवरलाल IAS अफसर मणि प्रसाद मिश्रा ने सचिव बनने के लिये जन्मतिथि में की हेरा-फेरी

जानकारी के मुताबिक सोशल-मीडिया पर तीन वीडियो वायरल हो रहे हैं। पहले वीडियो में एक तरफ एसएसपी वैभव कृष्ण के होने की बात कही जा रही है।पीछे से एक लड़की की आवाज आ रही है। वह अश्लील बातें कह रही है। दूसरे में भी एसएसपी के होने की बात की जा रही है। तीसरे वीडियो में केवल एसएसपी का चेहरा दिख रहा है।

अवनीश अवस्थी, अपर मुख्य सचिव, गृह ने कहा

प्रथमदृष्टया लग रहा है कि वीडियो से छेड़-छाड़ की गई है। मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। एसएसपी नोएडा ने कई भ्रष्टाचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की सिफारिश की है। आशंका है कि यह उन्हें बदनाम करने की साजिश है।