आराम की नौकरी : सिर्फ सोने के लिए लाखों रुपए सैलरी देती हैं ये कंपनियां

हर कोई चाहता है कि उसे एक आराम की नौकरी मिले और उसके अकाउंट में हर महीने 6 डिजिट वाली भारी भरकम सैलरी क्रेडिट हो जाए। अगर कोई आप...

नई दिल्ली। हर कोई चाहता है कि उसे एक आराम की नौकरी मिले और उसके अकाउंट में हर महीने 6 डिजिट वाली भारी भरकम सैलरी क्रेडिट हो जाए। अगर कोई आप से कहें कि एक ऐसी कंपनी है जो लोगों को सोने के लिए सैलरी दे रही है तो क्या आप उस पर यकीन करेंगे? शायद नहीं लेकिन ब्रिटेन की एक लग्जरी बेड कंपनी क्राफ्टेड बेड्स लोगों को अपने यहाँ बने बिस्तर पर सोने की नौकरी दे रही है। इस नौकरी के बदले एंप्लाइ को 25 लाख रुपये सैलरी भी दी जाएगी।

sleep jobs

बेड एंड मैट्रेस टेस्टर

इस नौकरी को ज्वाइन करने वाले शख्स को रोजाना दिन में 6 से 7 घंटे बिस्तर पर ही गुजारने होंगे। जी हाँ क्राफ्टेड बेड्स की ओर से मैट्रेस टेस्टर की नियुक्ति की जा रही है जिसका काम बेड पर सोना और उसके बारे में रिव्यू देना होगा।

स्लीप रिसर्च सब्जेक्ट

विश्वभर में कई ऐसे हॉस्पिटल, क्लीनिक, यूनिवर्सिटी और रिसर्च सेंटर्स मौजूद हैं जो क्लीनिकल ट्रायल में शामिल होने की नौकरी देते हैं। इसमें कर्मचारी को बेड पर सोने की सैलरी दी जाती है। एक रिपोर्ट में बताया गया है कि इस काम के लिए कंपनियां $100 से $3000 यानी कि 7500 से लेकर ढाई लाख रुपये तक देती हैं।

स्लीप एग्जीक्यूटिव

इंटीरियर स्पेशलिस्ट कंपनियां भी स्लीप एक्जीक्यूटिव की हायरिंग करती हैं। वे ऐसा इसलिए करती हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि किसी व्यक्ति की नींद के लिए उनके पर्दे और शटर कितने प्रभावी हैं। कंपनियां इस काम के लिए कैंडिडेट को 10500 रुपये हर दिन के हिसाब से सैलरी देती हैं।

एनवायरमेंट स्टडी टेस्टर

एनवायरमेंट स्टडी टेस्टर की नौकरी का मकसद ये पता लगाना है कि अलग-अलग वातावरण नींद को कैसे प्रभावित करती है। इसके एवज में कर्मचारी को सैलरी डेढ़ लाख तक ऑफर की जाती है।

स्लीप टेस्टर

इसे आप दुनिया की सबसे आरामदायक नौकरी भी मान सकते हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक चीनी फर्म नाओ बैजिन (Nao Baijin) ने आवेदकों को पेशेवर स्लीपर बनने के लिए सालाना 15 लाख रुपये देने का प्रस्ताव रखा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *