गरीबी में बीत रही थी जिंदगी, फिर हाथ लगी एक ऐसी चीज कि खुल गई किस्मत

कहते हैं जब ऊपर वाला देता है तोछपर फाड़ के देता है। कुछ ऐसा ही हुआ एक बेघर शख्स के साथ। ये शख्स बेहद आर्थिक तंगी में अपना जीवन गुजार...

कहते हैं जब ऊपर वाला देता है तोछपर फाड़ के देता है। कुछ ऐसा ही हुआ एक बेघर शख्स के साथ। ये शख्स बेहद आर्थिक तंगी में अपना जीवन गुजार रहा था। इस शख्स के पास रहने के लिए घर भी नहीं था। इस व्यक्ति की जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी आया जब उसके पास खाने तक को भी पैसे नहीं थे और उसे आजीविका चलाने के लिए उसे तत्काल पैसों की आवश्यकता थी। इसी दौरान उसके हाथ में एक ऐसी चीज लगी, जिसने उसकी किस्मत बदल दी।

INDIAN CURRENCY

एक रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन में रहने वाले ब्रैंडन मार्बेक्स की जिंदगी बेहद आर्थिक तंगी में बीत रही थी। उनके पास रहने के लिए घर तक नहीं था। इस बीच ब्रैंडन को पता चला कि उनके नाम एक पुराना सेविंग बैंक अकाउंट है। रिपोर्ट में जिक्र किया गया है कि इस अकाउंट को बचपन में उनकी मां ने Natwest Bank में खुलवाया था।

उस वक्त ब्रैंडन महज 10 साल के थे। बताया जाता है कि खाता खुलवाने के कुछ सालों बाद परिवारके लोग इस अकाउंट को भूल गए। उन्हें लगा कि अकाउंट बंद हो चुका है और अब उसका एक्सेस नहीं मिल पाएगा। मां ने ये अकाउंट ब्रैंडन के भविष्य को ध्यान में रखकर खुलवाया था और वे हर महीने इस अकाउंट में 10 पाउंड (करीब 950 रुपये) डाल देती थी।

रिपोर्ट के मुताबिक जब ब्रैंडन हर तरफ निराश हो गए तब उन्होंने तय किया कि वे उस अकाउंट को खोजेंगे। एक दिन इस बारे में उन्हें एक वेबसाइट से पता चल गया। अकाउंट खुलने के 12 साल बाद उन्हें हाल ही में उनके इसका एक्सेस भी मिल गया। ये बैंक अकाउंट ब्रेंडन की जिंदगी में उम्मीद की किरण बनकर आया। रिपोर्ट के मुताबिक ब्रैंडन मार्बेक्स को अकाउंट में 300 पाउंड (करीब 28 हजार रुपये) मिले।