व्हाइट हाउस में आज भी टहलती है लिंकन की आत्मा, कई लोगों से हो चुकी है रूबरू

दरअसल, व्हाइट हाउस के अंदर भूतों का साया है। यह आत्मा किसी और की नहीं बल्कि पूर्व राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन की है। कहा जाता है कि व्हाइट...

अक्सर लोगों का मानना होता है कि भूत प्रेतों का कोई अस्तित्व नहीं होता लेकिन कई जब हमें ये सामने से दिख जाते हैं तो हालत खराब हो जाती है। हमारे देश में भूतों क लेकर कई तरह के किस्से, कहानियां सुनने को मिल जाती हैं। वहीं विदेशों में भी लोग भूतों के अस्तित्व को नहीं नकार पाते। अगर कोई आपसे ये कहे कि दुनिया की सबसे सुरक्षित जगह में शुमार व्हाइट हाउस भी भूतों की कहानियों का हिस्सा है तो क्या आप यकीन कर पाएंगे, शायद नहीं, लेकिन बहुत सी ऐसी घटनाएं हैं जो इस बात की तरफ संकेत करती हैं कि व्हाइट हाउस में भी आत्मा मौजूद है।

 White House

बता दें कि व्हाइट हाउस अमेरिका के राष्ट्रपति का निवास स्थान है। अमेरिका को दुनिया को सबसे शक्तिशाली देश माना जाता है। यहां पर राष्ट्रपति की सुरक्षा बेहद ही कड़ी होती है लेकिन बाहरी तौर पर इतना सुरक्षित माने जाने वाला व्हाइट हाउस के कमरों में भी कई राज दबे हैं जो यदा कदा बाहर आ जाते हैं। दरअसल माना जाता है कि व्हाइट हाउस के अंदर भूतों का साया है। यह आत्मा किसी और की नहीं बल्कि पूर्व राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन की है। कहा जाता है कि व्हाइट हाउस में अब्राहम लिंकन की आत्मा रहती है।

गौरतलब है कि अब्राहम लिंकन अमेरिका के 16वें राष्ट्रपति थे और 1865 में व्हाइट हाउस के अंदर ही उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। लोगों का मानना है कि लिंकन के मरने के बाद उनकी रुह वहीं बस गईं और कई बार वह लोगों को दिखाई भी देते थे। लिंकन की आत्मा को सबसे पहले अमेरिका के 30 वें राष्ट्रपति केल्विन कुलिज की पत्नी ग्रेस कुलीज ने देखा था। वह बताती थी कि उन्हें आभास होता था कि व्हाइट हाउस के ओवल दफ्तर की खिड़की के पास अब्राहम लिंकन खड़े हैं। उन्हें कई बार लिंकन को अपने आस पास बैठा हुआ भी महसूस किया। वह इन घटनाओं से काफी डर गई थीं।

लिंकन की आत्मा को महसूस करने में एक नही बल्कि कई नाम शामिल हैं। नीदरलैंड की महारानी व्हिलमिना ने भी व्हाइट हाउस में अंब्राहम लिंकन की आत्मा को महसूस किया था। एक बार वह अमेरिका की यात्रा के दौरान वह व्हाइट हाउस में ठहरी हुईं थीं। इस दौरान उन्हें ऐसा लगा कि किसी ने उनके कमरे का दरवाजा खटखटाया। पहले उन्हें लगा की उन्हें धोखा हुआ है। दोबारा दरवाजा खटखटाने की बात हुई तो उन्होंने दरवाजा खोला था तो सामने लिंकन को खड़ा पाया था। वह काफी समय तक कुछ बोल नहीं पाईं।

इसी तरह ब्रिटेन के एक पूर्व राष्ट्रपति भी व्हाइट हाउस में लिंकन की आत्मा को महसूस कर चुके हैं जब वह एक बार व्हाइट हाउस में रुके हुए थे और नहाकर बथरूम से बाहर निकल रहे थे तो उन्होंने देखा की सिगड़ी जल रही थी और अब्राहम लिंकन उसके पास बैठे हुए थे। इसके बाद वह काफी डर गए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *