लाकडाउन में दम तोड़ता शराब व्यवसाय, शराब व्यवसायियों की सरकार से ये मांग ….

 

lucknow . कोरोना त्रासदी के चलते हुए लाकडाउन में शराब व्यवसाय दम तोड़ता नजर आ रहा है। वर्त्तमान में शाम 7 बजे तक ही दुकाने खुलने का आदेश होने के चलते बिक्री बेहद कम है। कोटा निर्धारण भी एक बड़ी समस्या बन रही है। शराब व्यवसायियों का कहना है कि अगर सरकार ने शराब के कारोबार की समस्या पर ध्यान नहीं दिया तो शराब व्यवसाय बर्बादी की कगार पर पहुंच जाएगा। शराब व्यवसायियों ने ऐसी स्थिति में दुकानें बंद करने की चेतावनी दी है।

उल्लेखनीय है कि 3 मई को राज्य सरकार ने आबकारी की दुकानों को 4 मई 2020 से समय 10:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक खोलने का आदेश दिया था। परन्तु अमूमन शराब बिक्री का समय शाम 7:00 बजे से रात्रि 10:00 बजे तक का होता है, लेकिन उक्त महामारी के कारण सरकार ने उक्त समय में दुकानें बंद रखने का आदेश दिया है, जिस कारण दूकान खोलने पर शराब व्यवसायी और दुकानदारों को आर्थिक नुकसान झेलना पड़ रहा है।

प्रदेश के झांसी में यहां की ऑल लीकर सेलर्स एसोसिएशन ब्रांच कमेटी की कचहरी में बैठक आयोजित की गई। बैठक में बताया गया कि कोरोना महामारी के कारण वर्ष 2020 – 21 में शराब दुकान चलाने के लिए समस्त औपचारिकताएं पूर्ण करने के बाद वर्ष 2020 – 21 के लिए देसी शराब, विदेशी शराब तथा बीयर बार मॉडल शॉप का नवीनीकरण कराया था, इसके बाद व्यापारी संपूर्ण धनराशि मार्च 2020 में जमा कर चुका है। अब दुकानों का कोई भी बकाया लाइसेंस फीस एवं बेसिक लाइसेंस फीस नवीनीकरण के संबंध में अब शेष नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *