Long Distance Relationship: लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में भूलकर भी न करें ये गलतियां, खराब हो सकता है रिश्ता

जहां प्यारा होता है वहां मीलों की दूरी भी कोई मायने नहीं रखती है। वर्तमान समय में कई कपल्स नौकरी और करियर की वजह से एक दूसरे से मीलों दूर रहते हैं...

जहां प्यारा होता है वहां मीलों की दूरी भी कोई मायने नहीं रखती है। वर्तमान समय में कई कपल्स नौकरी और करियर की वजह से एक दूसरे से मीलों दूर रहते हैं। एक शहर या पास न होने पर भी लोग अपना रिलेशनशिप जारी रखते हैं। इसे ही लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप कहते हैं। दो लोग अलग शहर, राज्य या देश में होने लंबे समय तक एक दूसरे से मिल नहीं पाते हैं, उन्हें वक्त नहीं दे पाते हैं। ऐसे में पार्टनर के बिना अकेलापन महसूस करना आम बात है लेकिन कपल लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को भी संभाल कर रखने की कोशिश करते हैं। हालांकि उन्हें इस रिश्ते को लंबे समय तक चलाने के लिए कुछ गलतियों से बचना चाहिए। लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में कपल द्वारा की गई छोटी छोटी गलतियां या बातें जहर का काम करती है जिससे रिश्ता हमेशा के लिए खत्म हो सकता है। आइये जानते हैं लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में किन गलतियों को नहीं करना चाहिए।

Long Distance Relationship

पैसों के लेन-देन से बचें

अगर आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं और अभी तक उनसे नहीं मिले हैं और न ही उन्हें बहुत अच्छे से जानते है। ऐसे में पैसों के लेन देन से बचना चाहिए। हालांकि अगर आप पार्टनर को अच्छे से जानते भी हैं तब भी पैसों के अधिक लेन-देन से बचें। कई बार पैसों की वजह से भी रिश्तों में दूरियां आ जाती हैं।

हमेशा काॅल पर न रहें

जब दो लोग प्यार में होते हैं तो वे अपने पार्टनर के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं। उनके साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताना चाहते हैं। ऐसे में जब वे लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में होते हैं तो एक दूसरे से मिलने के लिए बेताब रहते हैं। इस कमी को पूरा करने के लिए वे हर समय उनके साथ फोन पर बात करते रहते हैं। कई बार पार्टनर ऑफिस के कामों में बहुत बिजी रहते हैं और वे आपसे कहते हैं तो कि व्यस्त हैं तो आप नाराज हो जाते हैं।

मिलने के लिए समय निकालें

जब कपल पास रहते हैं या एक ही शहर में रहते हैं तब तो एक दूसरे में मिल लेते हैं लेकिन लाॅन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में मिलने का विकल्प बहुत कम होता है। वे सिर्फ काॅल या मैसेज से एक दूसरे से संपर्क कर सकते हैं। कई बार कामकाज की वजह से वे इतने व्यस्त हो जाते हैं कि पार्टनर को कॉल करने तक का समय उनके पास नहीं होता। यहां तक कि वे मैसेज का रिप्लाई नहीं कर पाते। ऐसे में पार्टनर को महसूस होने लगता है कि अब वह आपकी प्राथमिकता नहीं रह गया और अब शायद आप उनसे प्यार नहीं करते। इसी इनसिक्योरिटी की वजह से रिश्ता खराब हो सकता है।

स्पेस दें

जितना जरूरी पार्टनर को समय देना होता है उतना ही जरूरी उन्हें स्पेस देना भी होता है। पार्टनर पर विश्वास करें। उन पर शक न करें। कई बार लोग अपने पार्टनर के कलीग्स या दोस्त को लेकर शक करने लगते हैं।और पार्टनर से तरह-तरह के सवाल जवाब करने लगते हैं और जिससे आपका साथी इरिटेट हो सकता है या रिश्ते खराब हो सकता है।