लव जिहाद को बढ़ावा : मुस्लिम लड़का और हिन्दू लड़की फिर मंदिर प्रांगण में कई किसिंग सीन

विक्रम सेठ के लिखे उपन्यास पर आधारित इस सीरीज को मीरा नायर ने डायरेक्ट किया है।  इस वेब सीरीज पर मंदिर प्रांगण में अश्लील दृश्य फिल्माने और लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया गया है।

रीवा। ‘ओटीटी मीडिया प्लेटफार्म’ पर ‘ए सूटेबल ब्वाय’ नामक फिल्म जारी की गई है। इसमें बेहद आपत्तिजनक दृश्य दिखाए गए हैं जो एक धर्म विशेष की भावनाओं को आहत करते हैं। विक्रम सेठ के लिखे उपन्यास पर आधारित इस सीरीज को मीरा नायर ने डायरेक्ट किया है।  इस वेब सीरीज पर मंदिर प्रांगण में अश्लील दृश्य फिल्माने और लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया गया है। इसको लेकर एफआईआर भी दर्ज करवाई गई है। यह एफआईआर भाजपा नेता गौरव तिवारी ने दर्ज करवाई है।
वहीं मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी रविवार को ट्वीट के माध्यम से कहा है कि -एक ‘ओटीटी मीडिया प्लेटफार्म’ पर ‘ए सूटेबल ब्वाय’ नामक फिल्म जारी की गई है। इसमें बेहद आपत्तिजनक दृश्य दिखाए गए हैं जो एक धर्म विशेष की भावनाओं को आहत करते हैं। मैंने पुलिस अधिकारियों को इस विवादास्पद कंटेंट का परीक्षण कराने को निर्देशित किया है। उन्होंने अगले ट्वीट में कहा है कि -‘पुलिस अधिकारी परीक्षण कर बताएंगे कि संबंधित ‘ओटीटी-प्लेटफार्म’ और फिल्म के निर्माता निर्देशक पर धार्मिक भावनाएं आहत करने के लिए क्या कानूनी कार्रवाई की जा सकती है।’

भाजपा नेता ने किए ये ट्वीट

वहीं भाजपा नेता गौरव तिवारी ने  ट्वीट करते हुए लिखा, “अपने ‘A Suitable Boy’ कार्यक्रम में नेटफ्लिक्स ने एक ही एपिसोड में तीन बार मंदिर प्रांगण में चुंबन दृश्य फिल्माए। पटकथा के अनुसार मुस्लिम युवक को हिंदू महिला प्रेम करती है, पर सभी किसिंग सीन मंदिर प्रांगण में क्यूँ शूट किए गए? मैंने रीवा में इस मामले पर FIR दर्ज करा दी है।”
Image
उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा, “मंदिर का प्रांगण, बैकग्राउंड में आरती और अश्लील दृश्य। क्या मस्जिद में अजान के समय ऐसा शूट करने की ‘क्रीएटिव फ़्रीडम’ है आपको नेटफ्लिक्स? हिंदुओं की सहिष्णुता को उनकी कमजोरी मत समझिए, ये मध्य प्रदेश का नहीं, भगवान शिव और करोड़ों शिव भक्तों का भी अपमान है। माफ़ी माँगनी पड़ेगी।”

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “रानी अहिल्याबाई होल्कर ने महेश्वर घाट को शिवभक्तों के लिए समर्पित किया। पाषाण युग के हजारों शिवलिंग उसकी पहचान है। पर नेटफ्लिक्स इस पावन धरा का उपयोग लव-जिहाद को बढ़ावा देने और हिंदू भावनाओं को ठेस पहुँचाने के लिए कर रहा है। आज मैं अपने फ़ोन से नेटफ्लिक्स हटा रहा हूँ, और आप?”

उन्होंने एफआईआर के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि विक्रम सेठ के लिखे उपन्यास पर बनी बेब सीरीज ‘ए सूटेबल बॉय’ कई दिनों से नेटफ्लिक्स पर चल रही है। उसके दूसरे एपिसोड में ऐसे स्थानों पर किसिंग सीन दर्शाए गए हैं, जो बिल्कुल भी सहनीय नहीं हैं। मंदिर में भगवान शिवलिंग के सामने, जब भजन चल रहा है, तब इस सीन को दर्शाया गया है। इसको लेकर हमने माँग की है कि इसे तुरंत हटाया जाए।

उन्होंने बताया कि नेटफ्लिक्स वीपी कंटेंट मोनिका शेरगिल और डायरेक्टर, पब्लिक पॉलिसीज अंबिका खुराना के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। इसके साथ ही उन्होंने माँग की है कि उनके खिलाफ गैर जमानती एफआईआर दर्ज हो। यह पूछे जाने पर कि क्या उनको लगता है कि यह जानबूझकर किया गया है, उनका कहना था कि बिल्कुल ऐसा ही है, क्योंकि एक बार को हो जाता है कि आ जाए, लेकिन एक ही एपिसोड में तीन बार इस तरह के सीन को दिखाना यह दर्शाता है कि कहीं न कहीं इनके इरादे ठीक नहीं हैं। आज के समय में इसे बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *