सरकारी कर्मचारियों की चमक सकती है किस्मत, सैलरी में इजाफे का रास्ता साफ

केंद्रीय कर्मचारियों के डीएम में इजाफे का रास्ता साफ हो गया है। श्रम विभाग की तरफ से बीते वर्ष नवंबर तक के AICPI के आंकड़े जारी किए जा चुके हैं। आगामी कुछ दिनों में दिसंबर के आंकड़े भी आ जाएंगे।

बजट से पहले केंद्रीय कर्मचारियों के लिए राहत की खबर आई है। आने वाले दिनों में केंद्रीय कर्मचारियों किस्मत चमक सकती है। मोदी सरकार जल्द ही केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (डीए) बढ़ा सकती है। इसके अलावा सरकार उन्हें 18 महीने का डीए का बकाया देने की भी घोषणा कर सकती है. सरकार के इस निर्णय से न सिर्फ केंद्रीय कर्मचारी की सैलरी में इजाफा होगा, बल्कि बकाया मिलने से भी बड़ी राहत मिलेगी।

Office

जानकारी के मुताबिक मोदी सरकार ने केंद्र के सरकारी कर्मचारियों को 18 महीने से बकाये महंगाई भत्ते पर एरियर नहीं दिया है। कर्मचारी काफी वक्त से लंबित डीए (DA) पेमेंट की मांग कर रहे हैं। ऐसे में यदि सरकार बकाये डीए का पेमेंट कर देती है तो कर्मचारियों को काफी हद तक राहत मिलेगी।

आपको बता दें कि केंद्रीय कर्मचारियों के डीएम में इजाफे का रास्ता साफ हो गया है। श्रम विभाग की तरफ से बीते वर्ष नवंबर तक के AICPI के आंकड़े जारी किए जा चुके हैं। आगामी कुछ दिनों में दिसंबर के आंकड़े भी आ जाएंगे। इससे अबकी दफा केंद्रीय कर्मचारियों के DA में दो-तीन प्रतिशत की बढ़ोतरी हो सकती है। फिलहाल केंद्रीय कर्मचारियों को 31 % के हिसाब से भत्ता मिल रहा है।