लखनऊ : कुख्यात शूटर गिरधारी मुठभेड़ में ढेर, ‘विकास दुबे स्टाइल’ में एनकाउंटर

लखनऊ में पुलिस रिमांड पर लिए गए कुख्यात शूटर गिरधारी शर्मा के पुलिस टीम पर फायर कर भागते वक्त हुए मुठभेड़ में घायल हो गया जिसकी लोहिया अस्पताल के ट्रामा सेंटर में उपचार के दौरान मौत हो गई।

लखनऊ। लखनऊ में पुलिस रिमांड पर लिए गए कुख्यात शूटर गिरधारी के पुलिस टीम पर फायर कर भागते वक्त हुए मुठभेड़ में घायल हो गया जिसकी लोहिया अस्पताल के ट्रामा सेंटर में उपचार के दौरान मौत हो गई।  एनकाउंटर की कहानी कानपुर के बिकरू कांड के आरोपी विकास दुबे के एनकाउंटर जैसी ही है। विकास दुबे को भी असलहा छीनकर भागने के प्रयास के दौरान मार गिराया गया था।
Notorious shooter killed in Girdhari encounter

उप निरीक्षक पर हमला कर लूटी पिस्टल

दिल्ली में नाटकीय ढंग से गिरफ्तार शूटर गिरधारी उर्फ डॉक्टर को हत्या में प्रयुक्त असलहा बरामदगी हेतु पुलिस टीम सहारा हॉस्पिटल के पीछे खरगापुर क्रॉसिंग के पास ले गई थी। गिरधारी को लेकर जैसे ही गाड़ी रुकी, उप निरीक्षक अख्तर उस्मानी अपने साइड से गिरधारी को उतार रहे थे, तभी उसने उप निरीक्षक की नाक पर अपने सिर से वार कर दिया। अख्तर उस्मानी गिर गए और गिरधारी उनकी पिस्टल लेकर भागने लगा।

फायर करता हुआ वह झाड़ियों में भाग गया

वरिष्ठ उप निरीक्षक अनिल सिंह ने पीछा किया तो उनके ऊपर फायर करता हुआ वह झाड़ियों में भाग गया। जिसकी सूचना ब्रैवो कंट्रोल रूम व 112 पर दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस उपायुक्त पूर्वी आ गए, तभी प्रभारी निरीक्षक चंद्रशेखर सिंह व प्रभारी निरीक्षक अतिरिक्त चारों तरफ से झाड़ियों में घेरकर आत्मसमर्पण के लिए चेतावनी देने लगे लेकिन उसके द्वारा छीनी हुई सरकारी पिस्टल से बार-बार फायर किया गया।
पुलिस टीम की जवाबी कार्रवाई में गिरधारी को गोली लग गई। उसे तत्काल राममनोहर लोहिया अस्पताल के ट्रामा ले जाया गया। इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई।  कुख्यात शूटर गिरधारी उर्फ डॉक्टर के ऊपर कई संगीन मामले दर्ज थे। वाराणसी के तहसील में नितेश सिंह बबलू और लखनऊ में अजीत सिंह हत्याकांड में वह बतौर शूटर शामिल रहा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *