लखनऊ विश्वविद्यालय के नाम एक और उपलब्धि, इस मामले में मिला राज्य में प्रथम स्थान

लखनऊ विश्वविद्यालय ने राज्य सरकार की ई-कंटेंट पोर्टल पर लगभग 2600 ई-कंटेंट अपलोड किया है। इसके साथ ही ई कंटेंट में प्रथम स्थान प्राप्त कर राज्य के सभी विश्वविद्यालयों में अग्रणी रहा है

लखनऊ, 09 अक्टूबर यूपी किरण। लखनऊ विश्वविद्यालय ने राज्य सरकार की ई-कंटेंट पोर्टल पर लगभग 2600 ई-कंटेंट अपलोड किया है। इसके साथ ही ई कंटेंट में प्रथम स्थान प्राप्त कर राज्य के सभी विश्वविद्यालयों में अग्रणी रहा है। इस बढ़त को बनाए रखने के लिए विश्वविद्यालय ने मैराथन मंथन बैठक शुक्रवार को आयोजित की।
मंथन का नेतृत्व कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय कर रहे थे। बैठक में डीन एकेडमिक्स प्रो अरविंद मोहन, कुलसचिव डॉ विनोद सिंह, अन्य सभी डीन, समस्त विभागाध्यक्ष, निदेशक और विभिन्न कार्यक्रमों के समन्वयक उपस्थित थे।  कुलपति ने प्रत्येक विभाग और संस्थान से जमा हुई ई-कंटेंट की वर्तमान स्थिति की समीक्षा की।  यह तय किया गया कि प्रत्येक शिक्षक प्रत्येक सप्ताह पांच ई-कंटेंट का पोर्टल पर अपलोड करेंगे।
समीक्षा के दौरान  यह महसूस किया गया कि जितना ई कंटेंट की संख्या महत्वपूर्ण हैं। उनकी गुणवत्ता सुनिश्चित होना भी उतना ही महत्वपूर्ण है। इसलिए यह आगे निर्धारित किया गया कि विश्वविद्यालय अपलोड किए जाने वाले ई-कंटेंट की उच्च गुणवत्ता सुनिश्चित करेगा।  कुलपति ने कोरोना महामारी के इस कठिन समय में ऑनलाइन शिक्षा में विश्वविद्यालय के प्रदर्शन पर अपनी संतुष्टि व्यक्त की, जिसमें उच्च गुणवत्ता वाली ई कंटेंट की उपलब्धता के माध्यम से छात्रों की सुविधा सुनिश्चित करने के प्रयास शामिल थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *