कोविड टीकाकरण के लिए शनिवार तक रोज मिलेगा महाअभियान

टीकाकरण के लिए मौके पर ही हो जाएगा पंजीकरण

महराजगंज ॥ जिले में कोविड टीकाकरण के लिए शनिवार तक रोज महाभियान चलेगा। इस अभियान में गुरूवार और शनिवार 44–44 हजार तो शुक्रवार को 66 हजार लोगों को टीका लगवाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है । अब कोविड टीकाकरण के लिए टीम मजरों पर भी जाएगी। इसके लिए पहले से प्रचार-प्रसार भी शुरू कर दिया गया है। टीकाकरण के लिए मौके पर ही पंजीकरण हो जाएगा।

Vaccination Policy

ये सूचना देते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अशोक कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि 18 प्लस आयु वर्ग के लोगों को कोविड का टीका लगाने के लिए शनिवार तक प्रतिदिन महाभियान चलेगा। यदि शनिवार तक लक्ष्य पूरा नहीं होगा तो रविवार को भी महाभियान चलाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत स्तर पर टीकाकरण के लिए सेवा दिवस आयोजित करने के साथ-साथ अब लोगों की सहूलियत के लिए घर के आस-पास मजरों पर भी मेगा कैंप लगाया जाएगा। किस मजरे पर कब मेगा कैंप लगेगा इसकी जानकारी पहले से दे दी जाएगी।

लोगों से अपील है कि जिन लोगों ने अभी तक कोविड का टीका नहीं लगवाया हैं, वह अपने नजदीक के गाँव में जाकर टीका लगवा लें। 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोग टीका जरूर लगवाएं। टीका पूरी तरह से सुरक्षित और असरदार है। टीका लगवाने के बाद भी सभी लोग कोरोना प्रोटोकॉल का पालन अवश्य करते रहें।

उन्होंने यह भी कहा कि त्योहारों का सीजन है, बाजार में भीड़ भाड़ भी बढ़ने लगी है। ऐसे में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन बहुत जरूरी है। भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें। मॉस्क और सेनेटाइजर का प्रयोग करते रहें।’ सुमन-के’ विधि से हाथ धोना कतई न भूलें।

वंचित लोगों की सूची तैयार करें ग्राम प्रधान

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने सभी ग्राम प्रधानों से कहा है कि वह अपने गांव की मतदाता सूची से मिलान कर ऐसे लोगों की सूची तैयार करें जो अभी तक कोविड का टीका नहीं लगवा पाएं। टीकाकरण से छूटे इन सभी लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित भी करें। सीएमओ ने कहा कि विदेश में रहने वाले लोगों का भी रिकॉर्ड रखा जाए ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *