maharajganj : बदहाल व्यवस्था का खामियाजा भुगत रहे खाताधारक

महराजगंज के पनियरा क्षेत्र में स्थित कुछ बैंको को मनमानी रवैया से खाताधारक को दर- दर भटकना पड़ रहा है

अमित श्रीवास्तव

महराजगंज। महराजगंज के पनियरा क्षेत्र में स्थित कुछ बैंको को मनमानी रवैया से खाताधारक को दर- दर भटकना पड़ रहा है। ताजा मामला पनियरा के पंजाब नेशनल बैंक का है। जहां पर खाताधारक को पासबुक प्रिंट कराने, पैसा जमा निकासी को लेकर अन्य तरह समस्या की सामना करना पड़ रहा है।

BANK

बैंक की मनमानी रवैया से हो रही हैं दिक्कतें

अमित कुमार का कहना है कि आज पंजाब बैंक में ₹14500 जमा करने गए तो वहां काउंटर पर मौजूद बैंक कर्मी ने बताया कि ग्राहक सेवा केंद्र महुअवा शुक्ल के हेमंत मौर्य के वहां जाकर जमा करे, पूछे जाने पर उन्होंने कहा की यहाँ पर 25000₹ से उपर की रकम जमा होता है। जबकि खाता धारक का खाता उसी बैंक मे है। ऐसे में अनेक खाताधारक है जिन्हें बैंक की मनमानी रवैया से दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। नरसिंह ग्राम बड़वार का कहना है कि पिछले एक महीने से बैंक में पासबुक प्रिंट कराने आ रहे हैं मगर मशीन खराब होने का हवाला देकर पासबुक प्रिंट नहीं कर रहे हैं।

रामकेश ग्राम नेवासपोखर का कहना है की ठंड में दूरी तय कर के आने के बाद भी पासबुक प्रिंट नही होता है। वही अनूप कुमार का कहना है कि बैंक 25000₹ से नीचे की रकम को हेमंत मौर्य ग्राहक सेवा केंद्र पर भेज दिया जाता है। जो कि महुआ शुक्ल के नाम से पनियरा में संचालित होता है।

ब्रांच मैनेजर बोले

इस संदर्भ में ब्रांच मैनेजर राजेश कुमार शुक्ला ने बताया कि स्टाफ की कमी होने की वजह से समस्या आ रही है। पहले तीन काउंटर चलते थे, अब सिर्फ दो काउंटर चलते हैं। लेकिन कुछ लोगों की माने तो पंजाब नेशनल बैंक दो- चार कर्मी ऐसे भी है जो पूरे दिन बैंक में मौजूद रहते है, और साहब के इशारे पर लोन पास करते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *