महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार की बढ़ी मुश्किल, IT ने इतने हजार करोड़ की संपत्ति सीज करने का दिया आदेश

आयकर विभाग ने अजित पवार से जुड़ीं 5 संपत्तियों को सील करने का निर्देश जारी कर दिया है

महाराष्ट्र से एक ताजा खबर आ रही है। दरअसल, यहां केंद्रीय एजेंसियां कार्रवाई के मूड में हैं। यहां एक के बाद एक ऊंची हस्तियों से एजेंसियां पूछताछ कर रही है। पहले पूर्व होम मिनिस्टर अनिल देशमुख से 8 घंटे पूछताछ के बाद ईडी ने उन्हें अरेस्ट कर लिया। वहीं इसके बाद अब महाराष्ट्र सरकार के डिप्टी सीएम अजित पवार पर आयकर विभाग का बड़ी कार्रवाई प्रकाश में आई है।

Ajit Pawar Corona Positive

जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग ने अजित पवार से जुड़ीं 5 संपत्तियों को सील करने का निर्देश जारी कर दिया है। ये प्रॉपर्टी एक हजार करोड़ रुपए से अधिक की बताई जा रही हैं।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में केंद्रिय जांच एजेंसियों की बड़ी कार्रवाही निरंतर देखने को मिल रही है। बीते काफी दिनों से छापेमारी के बाद अब आयकर विभाग ने डिप्टी सीएम अजीत पवार के विरूद्ध बड़ा एक्शन लिया है। आयकर विभाग ने पवार की 1000 करोड़ रुपए की संपत्ति को सीज करने का नोटिस जारी किया है।

गौरतलब है कि दिनों आयकर विभाग ने अपनी छापेमारी के दौरान अजित पवार से जुड़ी बेहिसाब संपत्ति को लेकर बड़ा खुलासा किया था। आईटी ने पवार के परिवार से जुड़ी दो रियल एस्टेट फर्मों की अवैध आमदनी का पता लगाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *