Birthday Special: चेहरे में घुस गए थे हजारों कांच के टुकड़े, जानें कैसे मौत के मुंह से बाहर आयी थी यह एक्ट्रेस

बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म परदेश तो आपको याद ही होगी। इस फिल्म की हीरोइन भी याद होगी जिसने अपनी ख़ूबसूरती और बेहतरीन एक्टिंग से दर्शकों के...

बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म परदेश तो आपको याद ही होगी। इस फिल्म की हीरोइन भी याद होगी जिसने अपनी ख़ूबसूरती और बेहतरीन एक्टिंग से दर्शकों के दिल में जगह बना ली थी। जी हां हम बात कर रहे हैं महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) की। ये उनकी डेब्यू फिल्म थी। 13 सितंबर, 1973 को पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में जन्मी अभिनेत्री महिमा आज अपना 48वां जन्मदिन मना रही हैं। महिमा चौधरी का रियल नाम रितु चौधरी है। फिल्म निर्देशक सुभाष घई ने उनका स्क्रीन नेम महिमा रख दिया था जो अब फेमस हो चुका है। महिमा का बॉलीवुड करियर तो कुछ खास नहीं रहा लेकिन वह अपनी निजी जिंदगी को लेकर वे खूब सुर्ख़ियों में रहीं।

Mahima Chaudhary

मौजूदा समय में एक्ट्रेस महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) फिल्मी दुनिया से दूर अकेली अपनी बेटी की परवरिश कर रही है लेकिन बहुत ही कम लोगों को पता है कि एक्ट्रेस की लाइफ में एक ऐसा खतरनाक हादसा हुआ था जब वे मरते-मरते बची थी। बात 22 साल पहले यानी साल 1999 की है। उस वक्त महिमा फिल्म ‘दिल क्या करें’ की शूटिंग कर रही थी। एक दिन महिमा फिल्म की शूटिंग के लिए जा रही थी तभी एक दूध वाले ट्रक ने उनकी कार को टक्कर मार दी थी। ये टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी थी। इस हादसे में महिमा के शरीर की कोई हड्डी तो नहीं टूटी थी लेकिन कांच के हजारों टुकड़े उनके चेहरे में जा घुसे थे। इससे उनका चेहरा पूरी तरह बिगड़ गया था।

मुझे लगा कि मैं मर जाऊंगी, नहीं बचूँगी (Mahima Chaudhary)

महिमा (Mahima Chaudhary) बताती हैं कि उस पल मुझे लगा कि मैं मर जाऊंगी, नहीं बचूँगी। उस वक्त मेरी मदद के लिए हॉस्पिटल में भी कोई नहीं आया था। वह बताती है कि काफी देर बाद मेरी मां अस्पताल पहुंची थी उसके बाद अजय देवगन आए थे। जब मेरे चेहरे की सर्जरी की गई तो शीशे के कई टुकड़े निकले थे। उन्होंने बताया कि सर्जरी के बाद हर पल मुझे घर में ही रहना पड़ता था। मुझे धूप से बचने की सलाह दी गई थी। वहीं आईने में चेहरे भी नहीं देखने दिया जाता था। मुझे तो यही लगा था कि अब मुझे कोई फिल्म ऑफर नहीं करेगा। इस एक्सीडेंट की वजह से महिमा को एक लंबा ब्रेक लेना पड़ा था।

हालांकि उन्होंने फिर कमबैक करने की कोशिश की लेकिन बात नहीं बन पाई। उन्हें आखिरी बार 2016 में आई फिल्म ‘डार्क चॉकलेट’ में देखा गया था। इसके बाद वे किसी फिल्म में नजर नहीं आई। महिमा (Mahima Chaudhary) ने साल 2006 में बॉबी मुखर्जी से शादी रचा ली लेकिन उनकी यह शादी अधिक दिनों तक नहीं चली और तलाक हो गया। पति से अलग होने के बाद महिमा अपनी बेटी अरियाना की देखरेख अकेले ही कर रही हैं। अरियाना 14 साल की है और बहुत सुंदर भी है।

शर्मनाक: अपनी ही नाबालिग बेटी से संबध बनाता था नशे में धुत बैंक मैनेजर, ऐसे हुआ गिरफ्तार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *