ओडिशा में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, ऑपरेशन में मारा गया खूंखार माओवादी

जिले के खपरखोल थाने के जुनानीबहाल इलाके में विश्वसनीय सूचना के आधार पर शनिवार शाम नक्सल विरोधी अभियान शुरू किया गया

भुवनेश्वर, 28 नवंबर| ओडिशा के बोलांगीर जिले में अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक खूंखार माओवादी मारा गया है। डीजीपी अभय ने रविवार को यह जानकारी दी। जिले के खपरखोल थाने के जुनानीबहाल इलाके में विश्वसनीय सूचना के आधार पर शनिवार शाम नक्सल विरोधी अभियान शुरू किया गया.

army

डीजीपी अभय ने कहा कि माओवादियों ने पहले सुरक्षाकर्मियों पर गोलियां चलाईं और जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी फायरिंग की। आपको बता दें कि डीजीपी ने कहा कि गोलीबारी में वामपंथी उग्रवादियों के बोलांगीर-बारगढ़-महासमुंद डिवीजन के सदस्य शंकर के रूप में पहचाने जाने वाले एक माओवादी को निष्प्रभावी कर दिया गया है।

अभय ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान इलाके में छह से आठ नक्सली थे. मौके से हथियार और गोला-बारूद और कुछ आपत्तिजनक माओवादी सामग्री जब्त की गई है। कॉम्बिंग ऑपरेशन अभी भी जारी है। डीजीपी ने तलाशी अभियान में शामिल पुलिस टीम की सराहना की।हालांकि राज्य में माओवादी गतिविधियों में काफी हद तक गिरावट आई है, फिर भी बोलांगीर और बरगढ़ में कुछ उपस्थिति है। उन्होंने कहा कि माओवादी गतिविधियों का मुकाबला करने के लिए इन क्षेत्रों में पर्याप्त सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close