पश्चिम बंगाल में ममता की विदाई तय, BJP को मिलेगा दो तिहाई बहुमत

राज्य की सत्ता में परिवर्तन सुनिश्चित है और भाजपा के नेतृत्व में दो तिहाई से सरकार बनेगी।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में ममता सरकार के प्रति जनाक्रोश है और तृणमूल सरकार का मृत्युघंटा बज चुका है। राज्य की सत्ता में परिवर्तन सुनिश्चित है और भाजपा के नेतृत्व में दो तिहाई से सरकार बनेगी।

Mamta

शाह ने गुरुवार को बांकुड़ा में बिरसा मुंडा की मूर्ति पर माल्यार्पण करने के बाद संवाददाताओं से कहा, “कल रात से मैं बंगाल में हूं। जहां पर गया, इसी प्रकार का उत्साह दिखायी दिया। इसी प्रकार का स्वागत दिखायी पड़ता है। एक ओर तो ममता सरकार के प्रति भयंकर जनाक्रोश दिखायी पड़ता है और नरेंद्र मोदी के प्रति एक श्रद्धा दिखायी देती है।

बंगाल के अंदर परिवर्तन सुनिश्चित है। यह परिवर्तन मोदी  के शासन में आ सकता है। मोदी सरकार की सारी सुविधाएं , मदद व बंगाल के लोगों के जीवन सुधारने के लिए जिस प्रकार का आश्वासन भारत सरकार ने दिया है। वे नहीं पहुंच हैं।

उन्होंने कहा कि आादिवासी बहुल क्षेत्रों में मकान निर्माण के पैसे नहीं पहुंचे हैं और न ही किसानों क दिए जा रहे छह हजार रुपये मिल रहे हैं। हर गरीब परिवार को पांच लाख का स्वास्थ्य सुविधा नहीं मिल रही है। 80 से ज्यादा योजनाओं गरीब व पिछड़ों के लिए ममता सरकार ने रोक कर रखी है।

शाह ने कहा कि ममता दी के मन में यह भ्रांति बैठ गई है कि केंद्रीय सुविधाओं को जनता तक पहुंचने से रोक कर वह भाजपा को रोक लेंगी। उन्होंने ममता बनर्जी से आग्रह किया कि वे गरीब लोगों के लिए छह हजार रुपये, स्वास्थ्य की सुविधाएं, शौचालय व घर उन तक पहुंचनें दें। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा राज्य में जिस प्रकार का दमन चक्र भाजपा  कार्यकर्ता पर चलाया जा रहा है।

उससे साफ है कि ममता सरकार क मृत्युघंट बज चुका है। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में दो तिहाई बहुमत से भाजपा की सरकार बनेगी। बंगाल सरहदी प्रांत है। देश की सुरक्षा बंगाल की सुरक्षा से सीधे तौर पर जुड़ी है। शाह ने लोगों के अपील की कि अगले विधानसभा चुनाव में वह देश की सुरक्षा व गरीब लोगों के हितों के लिए इस सरकार को उखाड़  फेंकें और भाजपा को एक मौका दें, ताकि आने वाले दिनों में नरेन्द्र मोदी  के नेतृत्व में बंगाल में ‘सोनार बांग्ला’ का निर्माण कर सकें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *